नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी शाखा एसबीआई अपने ग्राहकों की सुवाधाओं के लिए समय समय पर कई तरह के योजनाए लागू करती है। जिससे ग्राहकों कों बड़ा फायदा पहुंचे। अभी हाल ही में एसबीआई की ओर से नया प्लान शुरू किया है जिससे जुड़ने के बाद से आपको 2 लाख रुपये तक का फायदा हो सकता है,इससे जुड़कर आप आराम से मालामाल हो सकते हैं। इस योजना का लाभ आप एसबीआई की ओर से घर बैठे उठा सकते है।  इसका लाभ लेने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं जिनका पालन करना जरूरी होगा।

एसबीआई इस तरह दे रहा दो लाख रुपये तक का फायदा

एसबीआई अपने अकाउंट होल्डर्स के लिए जब ये यह नई सुविधाएं लेकर आया है,इससे अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। बैंक एख बीमा से जुड़ने के बाद खाताधारकों को करीब 2 लाख रुपये तक का लाभ मिलेगा। इसमें खाताधारकों को 2 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिलेगा।

इस योजना का लाभ प्राप्त करने वाले खाता धारकों को बैंक की ओर से जनधन खातों पर रूपे जनधन कार्ड (Rupay Jan Dhan Card) दिया जाता है। इसके लिए आपको अपने बेसिक खाते को जनधन में ट्रांसफर करना होगा। अगर पहले से ही आपको जनधन अकाउंट खुला हुआ है तो भी यह लाभ दिया जाएगा।

जानिए कैसे खुलवाएं अकाउंट

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको पीएम जनधन अकाउंट खाता खोलना जरूरी होगा। अपना नया जनधन खाता खोलना चाहते हैं तो नजदीकी बैंक में जाकर आसानी से ये अकाउंट ओपन करवा सकते हैं। इसके लिए आपको एक फॉर्म भरने की जरूरत है। इससे नाम, मोबाइल नंबर, बैंक ब्रांच का नाम, आवेदक का पता, नॉमिनी, व्यवसाय/रोजगार और सालाना आय समेत आश्रितों की संख्या का उल्लेख करने की जरूरत होगी। आप आराम से इससे जुड़कर यह बीमा राशि का लाभ ले सकते हैं।