Police Are Arresting Those Who Like The Pages Of Criminals On Facebook:  क्या आप कभी सोच सकते है की किसी इंसान को फेसबुक चलाने के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है. नहीं न लेकिन ऐसा हुआ है. जी हाँ अभी हाल ही में जयपुर शहर में कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल पुलिस ने पहली बार सोशल मीडिया चलाने वाले को टारगेट किया है. अगर आप भी जयपुर में है तो ये खबर आपके बहुत काम आने वाली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे जयपुर शहर के कई सारे थाना इलाके से चालीस से भी ज्यादा युवकों को गिरफ्तार किया गया है. असल में इन लोगों को गिरफ्तार सोशल मीडिया पर गलत काम कर रहे गैंगस्टर्स और बदमाशों के फोटो , वीडियो और उनके कमेंट्स को लाइक करना, उनको फाॅलो करनाा के वजह से किया गया है. वैसे ऐसा पहला मामला है जब इतनी बड़ी संख्या में पुलिस ने कार्रवाई की है.

क्या किया पुलिस ने

बता दे पुलिस ने चालीस से ज्यादा लोगों को अरेस्ट किया हैं. गिरफ्तार किये गए लोग गैंगस्टर रितिक बाॅक्सर और अन्य बदमाशों के जबरदस्त फाॅलोअर हैं. ये लोग बदमाशों के वीडियो, मैसेज, कमेंट्स सभी को लाइक, शेयर और फाॅलो किया करते थे. इस पुरे मामले पर जयपुर की पुलिस का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस मुख्यालय से के आदेश जारी किया गया था. जी हाँ निर्देश में ये साफ़ तौर पर कहा गया कि उन युवाओं पर नजर रखी जाए जो सोशल मीडिया पर बदमाशोें, गैंगस्टर्स और अन्य अपराधियों को फाॅलो करते हैं साथ ही उनके फोटोज और वीडियो को लाइक करते हैं।

अफसर के तरफ से कहा गया है की ऐसे लोग अपराधी को सपोर्ट करते है. और इसलिए ऐसे लोगों को पकड़ना जरुरी है. जिन चालीस लोगों को गिरफ्तार किया गया है वो शहर लालकोठी, गांधी नगर, तुंगा, कानोता, जवाहर सर्किल, मालवीय नगर, हरमाड़ा, बगरु समेत अन्य थाना इलाके से अरेस्ट किए गए है.