Kinnar se kya lein: किन्नर को पुराने जमाने से ही बहुत शुभ माना जाता है. उनके द्वारा दिए गए आशीर्वाद या सामान को लोग बहुत संभाल के रखना चाहते हैं. आज के जमाने में कुछ लोग इस बात को नहीं मानते हैं और उनका अपमान करते है. लेकिन हमे ऐसा नहीं करना चाहिए. ग्रंथों में भी इन के बारे में कुछ न कुछ लिखा हुआ है. चलिए आपको बताते हैं कि आप अगर किन्नर से कुछ ऐसी चीज़े मांग लेते हैं तो आपकी किस्मत चमक जाएगी.

मान लीजिए आपके घर में विवाह बच्चे के होने पर या किसी शुभ वक़्त किन्नर आते हैं तो उन्हें जरूर दक्षिणा देनी चाहिए. साथ ही आपको उनसे आशीर्वाद लेना चाहिए.

बहुत लोग किन्नरों कुछ देने से कतराते हैं.लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे किन्नरों को वस्तु दान करने से आर्थिक स्तिथि सुधरती है.

क्या मांगे किन्नर से

किन्नर किसी को भी पैसा नहीं देते हैं. ऐसे में अगर आप उनसे एक सिक्का भी ले लेते हैं और उनसे मांग लेते हैं और उसे लाल कपड़े में बाँध कर रख दते हैं तो इससे आपको बरकत होती है. आपको धन की कभी कोई कमी नहीं होती है. इससे पैसे की कमी आपको कभी नहीं होती है. ये बात हम नहीं बल्कि ग्रंथों में भी लिखा गया है. यही नहीं किन्नर का आशीर्वाद लोगों को बहुत लगता है. लेकिन किन्नर आशीर्वाद बहुत कम देते हैं.