Old Coin and note: क्या आप भी जॉब करते करते थक चुके है लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए तो इस लेख को अंत तक ध्यान से पढ़ें. क्या आपके पास पुराने नोट और सिक्के है. अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बस इसे आपको बेचना है. वो भी बिना किसी मेहनत के.

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि इस नॉट की डिमांड मार्किट में बहुत ज्यादा है. जी हाँ अगर आप इस नोट के बारे में जानना चाहते हैं तो इस खबर को अंत तक पढ़ें. इसकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ो में है.

होने चाहिए नोट और सिक्के में ये खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास पुराने सिक्के हैं तो उस पर साल लिखा हुआ होना चाहिए. सिक्का कितने भी रुपए का चल जाएगा. लेकिन आपको बस इस बात का ध्यान रखना ही कि सिक्का पुराना होना ही चाहिए

बात अगर पुराने नोट की करें तो इन नोट में 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं इस सीरियल नंबर के साथ साथ अगर नोट पर 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 का अंक लिखा हुआ होना चाहिए.इन नोट पर लोग इसे बहुत लकी मानते हैं.

जानें कैसे बेचें पुराने नोट और सिक्के

अगर आप इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Www.Ebay.Com, olx, और quikker जैसे पोर्टल पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको उन वेबसाइट पर खुद के बारे में डिटेल डालनी होगी. iइतना कुछ करने के बाद आपको खुद के पास मौजूद सिक्के या नोट की तस्वीर क्लिक करके इस वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. आपका काम यही खत्म. जिसे भी आपका नोट या सिक्के पसंद आएँगे वो आप से खुद कांटेक्ट करेगा.