आजकल खूबसूरत लोगों की डिमांड बहुत ज्यादा होती है. चाहे वह फिल्म इंडस्ट्री सेक्टर हो या अन्य कोई. लोगों को सुंदरता के हिसाब से ही मापा जाता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सुंदरता के मामले में किसी को अपने आसपास भी नहीं टिकने देते हैं. लेकिन वे अपने आप को दुनिया से छुपा कर रखते हैं.. आज हम इस खबर में आपको ऐसी ही एक खूबसूरत महिला के बारे में बता रहे हैं जो कि दक्षिण अफ्रीका के बॉलर इमरान ताहिर की पत्नी है.

इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के एक फिरकी गेंदबाज है. जो कि एक जाने माने गेंदबाज है. अपनी गेंदबाजी की बदौलत इन्होंने. अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को धराशाहि किया हुआ है. हो सकता है कि बहुत सारे लोग ना जानते हो कि इनका जन्म पाकिस्तान में हुआ है. लेकिन ये दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हैं. बताया जाता है कि जन्म के कुछ सालों बाद यह दक्षिण अफ्रीका में शिफ्ट हो गए थे. इनका जन्म और पालन-पोषण पाकिस्तान में ही हुआ था.

इमरान ताहिर के क्रिकेट कैरियर की बात करें तो ये एक फिरकी गेंदबाज थे. दक्षिण अफ्रीका के लिए इन्होंने तीनों फॉर्मेट में खेला है. उन्होंने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के बलबूते पर अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को धराशाई किया है. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से यह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने उन 40 की उम्र में भी विश्वकप में विकेट अपने नाम किया है. अपनी इसी गेंदबाजी के कारण ये किसी पहचान के मोहताज नहीं है.

इनके क्रिकेट के लिए के बाद हम अब इनके पर्सनल जिंदगी के बारे में बात करते हैं. बहुत कम लोग होंगे जो उनकी निजी लाइफ के बारे में जानते होंगे.

इमरान ताहिर और सुमैया की पहली मुलाकात

सन 1988 की बात है जब इमरान ताहिर पाकिस्तान की तरफ से ‘अंडर-19 टीम’मे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए थे. वहां पर इमरान ताहिर की मुलाकात सुमैया से पहली बार हुई थी. उस समय सुमैया एक पेशेवर मॉडल हुआ करती थी. फिल्मों की कहानियो की तरह ही इमरान को पहली नजर में सुमैया से प्यार हो गया था. लेकिन सुमैया को इस बारे में कोई खबर नहीं थी. सुमैया उस समय इमरान को प्यार की नजर से नहीं देखती थी. जब क्रिकेट सीरीज खत्म हो गई और इमरान वापस पाकिस्तान लौट आए. तब उन्होंने सुमैया को बहुत मिस किया. इस कारण वह सुमैया से मिलने के लिए बार-बार दक्षिण अफ्रीका जाने लगे. बार-बार सुमैया से मुलाकातों के बाद अब सुमैया को भी लगने लगा कि उन्हें भी इमरान से प्यार हो गया है. सुमैया को भी एहसास हो गया था कि इमरान उन्हें पसंद करते हैं. इसके बाद यह दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे. एक दूसरे के साथ समय बिताने लगे.

इमरान और सुमैया की शादी

इमरान सुमैया से शादी करना चाहता था.लेकिन सुमैया दक्षिण अफ्रीका नहीं छोड़ना चाहती थी. इसलिए 2006 में इमरान ने सुमैया से शादी करने के लिए पाकिस्तान को हमेशा के लिए छोड़ने का फैसला कर लिया.फ़िर 2007 में इमरान ने सुमैया से शादी कर ली. इन दोनों ने एक शाही इवेंट में शादी कर ली. इन दोनों की एक बेटा है. जिसका नाम गिबरान है. बहुत से मैचों में यह अपने पिता को भेज के दौरान शेयर करते हुए देखे जा सकते हैं. इस प्रकार इन दोनों ने शादी करी.

जाने क्यों छोडा इमरान ताहिर ने पाकिस्तान
जैसे-जैसे इमरान और सुमैया के बीच मुलाकाते होने लगी. इन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. लेकिन इनकी शादी में एक अर्चना रही थी. दोनों अलग-अलग देशों से थे और दोनों ही अपने देश से बहुत लगाव करते थे और छोड़ना नहीं चाहते थे. वहीं दूसरी तरफ इमरान ताहिर उस समय पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने के लिए संघर्षरत थे. नहीं सुमैया भी दक्षिण अफ्रीका से लगाव के कारण इसे छोड़ना नहीं चाहती थी. इसके बाद अपने प्यार को पाने के लिए इमरान ताहिर नहीं पाकिस्तान को हमेशा के लिए छोड़ने का फैसला लिया. इस प्रकार यह हमेशा के लिए दक्षिण अफ्रीका के हो गए और फिर यही की टीम के लिए खेलने लगे.