Maruti Swift: देश की सबसे बड़ी और जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी सेल्स के आंकड़ों में हर किसी ऑटो कंपनी को पीछे छोड़ती नजर आ रही है. मारूति सुजुकी का क्रेज इस कदर है की लोगों में इसकी दीवानगी का आंकलन मारुति सुजुकी की हैचबैक कार स्विफ्ट की सबसे ज्यादा सेल्स की बढ़त से ही लगा सकते है.

जहां एक तरफ कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी स्विफ्ट लगातार सेल्स के आंकड़ों में नंबर वन पर जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अब मारुति सुजुकी ने जल्द ही मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया वर्जन लॉन्च करने का फैसला कर डाला है. कंपनी का कहना है कि इस नई स्विफ्ट में आपको कई बेहतरीन अपडेटेड फीचर्स के साथ साथ पावरफुल इंजन और मौजूदा स्विफ्ट से ज्यादा बेहतरीन डिजाइन और स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा. आइए विस्तार से इस खबर में आपको बताते हैं कि इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में क्या कुछ विशेष और अपडेट फीचर्स मिलने वाले हैं.

New Maruti Suzuki Swift के अपडेट फीचर्स

आपको बता दें आधिकारिक तौर पर कंपनी का कहना है कि अब नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक में देखने को मिलेगी. वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इसके इंजन के बारे में पूरी डिटेल में बता देते है. इस नई स्विफ्ट में आपको 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जायेगा जो की लगभग 35 किलोमीटर से लेकर 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम रहेगा.
इसके अलावा मौजूदा स्विफ्ट से ज्यादा बेहतरीन और ब्यूटीफुल स्पोर्टी लुक इस नई मारुति स्विफ्ट में दिया जाएगा.

इसी के साथ साथ इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में नया अपडेटेड फ्रंट बंपर, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, हैचबैक में नया एलईडी डिजाइन, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट आदि जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

New Maruti Swift की कीमत

इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत भी मौजूदा स्विफ्ट के मुकाबले अपडेट की जाएंगी. इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत में लगभग 1.50 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का इज़ाफा होगा. फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है और ना ही आधिकारिक तौर पर ये खुलासा हुआ है की आखिर कब तक यह गाड़ी लॉन्च हो जाएगी, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक खबर मिली है कि इस गाड़ी को कंपनी 2023 के लास्ट तक लॉन्च कर देगी.