नई दिल्ली: वैदिक ज्योतिष शास्त्र वैसे तो हर दिन का अपना एक अलग महत्व है। लेकिन साल में कुछ ऐसे खास दिन होते है जिसमें देवी देवता की कृपा निश्चित तौर पर बरसती है। और इन्ही खास दिन में अक्षय तृतीया का दिन श्रेष्ठ माना गया है. अक्षय तृतीया के दिन मांगलिक कार्य किए जाते है। अक्षय तृतीया वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाने वाला है। और यह दि बेहद खास होने वाला है क्योकि 100 साल बाद इस दिन गजकेसरी योग बनने जा रहा है.  ऐसे में कुछ राशि वालों के लिए ये समय बेहद लाभकारी साबित हो सकता है।

अक्षय तृतीया पर्व पर इन रशियों पर असर

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए अक्षय तृतीया का दिन बेहद खास साबित होने वाला है। जो इस राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नही है।इस दिन गुरु और चंद्र की युति इस राशि में होने से इनकी किस्तम के तारे बुंलद होगें। सभी रूके कार्यों पूरे होगें। वहीं, आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

मिथुन राशि

अक्षय तृतीया का दिन मिथुन राशि वालों के लिए भी खास साबित होने वाला है।  इस दिन बनने वाला गजकेसरी राजयोग इन लोगों की किस्मत को चमका सकता है। नौकरी और व्यवसाय में तरक्की होगी। आय में तेजी के साथ वृद्धि होने की संभवना है। कही से भी अचानक धनलाभ होने की संभावना है।