बहुत से लोग ऐसे होते हैं। जिनको खाना अच्छा बनाना आता हैं। इसके बावजूद खाना अच्छा तो बनता हैं। लेकिन कुछ न कुछ उसमे मिसिंग रहता हैं। यदि आप भी अपने के स्वाद को और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं। तो हमारे दिए गय टिप्स को जरूर से फॉलो करके और बढ़ाए अपने खाने का स्वाद। ऐसे तो बहुत से लोगों के हाथों में स्वाद बहुत अच्छा होता हैं। इस लिए आज हम आपको खाने में और भी ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए यहां कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे। जिसके इस्तमाल से आप खाने के स्वाद को ज्यादा बढ़ा सकते हैं।

चिकन और मटन के स्वाद को ऐसे करे डबल

चिकन और मटन के स्वाद को बढ़ाने के लिए सबसे पहले चिकन या मटन को सबसे पहले एक बर्तन में रखें और फिर हमे सभी मसालों को मिलकर अच्छे से 2 से 4 घंटे के लिए उसके मैरीनेट होने को छोड़ दें। ऐसा करने से आपके चिकन का स्वाद काफी ज्यादा बढ़ जायेगा।

दही को ऐसे करें लॉन्ग टाइम के लिए स्टोर

यदि आपको दही खाना नाश्ते में बहुत पसंद हैं। तो इसको ऐसे बनाकर कर ज्यादा दिनों के लिए आसानी से करें स्टोर। इसके लिए आप सबसे पहले दही को एक टाइट कंटेनर में रखे। वही इस बात का ध्यान रखे की दही को कोई भी जूठे हाथ या चम्मच से ना टच करें। इसे आपकी दही लंबे समय तक फ्रेश और सही रहेगा।

ऐसे बनाएं नरम रोटियां

रोटी को नरम बनाए के लिए इसको सबसे पहले तो आप हल्के गुनगुने पानी से गूथे। वही इसमें आप हल्का हल्का दूध भी मिलाते हुए इसका सही से आटा गूथ लें। ऐसा करने से आपकी रोटियां काफी नरम नरम बनकर तैयार होगी।

झटपट से ऐसे बनाएं केक

अपने केक को स्वादिष्ट बनाने के लिए उसमे अखरोट जरूर से मिलाए। इससे आपके केक का स्वाद डबल हो जाएगा। दूसरी ओर इसको आप ओवन या कुकर में अपने तरीके से जैसा मन बना सकते हैं। अपने केक को आप फ्री हिट करले जिससे इसका स्वाद खाने में ज्यादा बढ़ जायेगा।