आमतौर पर बच्चों और वयस्कों के लिए लंच बॉक्स या टिफिन बॉक्स रेसिपी के रूप में तैयार किया जाता है, लेकिन इसे पार्टी स्टार्टर या एक ऐपेटाइज़र के रूप में भी परोसा जा सकता है। ये सॉसी, मलाईदार और मसालेदार पास्ता आम तौर पर पेन्ने पास्ता संस्करण के साथ तैयार किया जाता है लेकिन किसी भी प्रकार के पास्ता संस्करण के साथ प्रयोग किया जा सकता है।मसाला पास्ता बनाना ज्यादा मुश्किल नहीं है और ये डिश मिनटों में ही बनकर तैयार हो जाती है, यही वजह है कि ये नाश्ते के लिए एक परफेक्ट रेसिपी हो जाती है.

मसाला पास्ता बनाने के लिए सामग्री
पास्ता – 2 कप
प्याज कटा – 1
टमाटर कटे – 2-3
अदरक कटा – 1 टी स्पून
मोजरेला चीज़ – 1 टेबलस्पून
चिली फ्लेक्स – 1 चुटकी
लाल मिर्च पाउडर – 1 टी स्पून
टमाटर सॉस – 1 टी स्पून
एगलैस मेयोनीज – 1 टी स्पून
हरी मिर्च कटी – 1
हरा धनिया कटा – 2 टेबलस्पून
तेल – 1 टेबलस्पून
नमक – स्वादानुसार

मसाला पास्ता बनाने की विधि
सबसे पहले आप एक बर्तन में पानी डालकर आप उसे गर्म कर लें।

इसके बाद पानी जैसे उबलना शुरु हो जाए तो उसमें पास्ता डाल दें। पास्ता को 6-7 मिनट के लिए उबाल दें। उबालने के बाद छलनी की मदद से पास्ता का पानी निकाल लें।

इसके बाद पास्ता के ऊपर पानी डालें और उसे अलग रख दें। अब अदरक, हरी मिर्च, टमाटर बारीक-बारीक टुकड़ों में काट लें।

सारी चीजों को काटने के बाद एक मिक्सर में डालकर ग्राइंड कर लें। ग्राइंड करने के बाद तैयार पेस्ट को एक बाउल में निकाल लें।

एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म करें। इसके बाद मिश्रण को तेल में डालकर भून लें।

पेस्ट को 3-4 मिनट तक चलाएं और अच्छे से भून लें। भूनने के बाद इसमें एगलैस मेयोनीज, टोमेटो सॉस, चीज और लाल मिर्च पाउडर मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण में थोड़ा सा नमक डालें।

सारी सामग्रियों को अच्छे से पकने दें और फिर इसमें उबला हुआ पास्ता डाल दें। पास्ता डालने के बाद मसालों को करछी के साथ मिक्स करें।

गैस की आंच कम कर दें और पास्ता को 4-5 मिनट के लिए पकाएं। आपका मसाला पास्ता बनकर तैयार है। धनिया, मोजरेला चीज और चिली फ्लेक्स के साथ गर्निश करके सर्व करें।