Sonia Gandhi will Not Contest Next Lok Sabha Elections: अभी हाल ही मेंचुनाव होना है और इसके लिए सभी पार्टी बहुत ही जोड़ो से आगे लग रही है. इसी बीच सोन‍िया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. इसी के बाद सोनिया गाँधी ने रायबरेली के नाम एक संदेश भी दिया है. असल में इस चुनाव में सोन‍िया गांधी ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. दरअसल उन्होंने कहा है की अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. सोनिया गाँधी ने चुनाव नहीं लड़ने के पीछे का कारण स्‍वास्‍थ्य और बढ़ती उम्र को बताया है.

सोन‍िया गांधी का लोगों को संदेश

आपकी जानकारी के लिए बता दे उन्होंने रायबरेली के लोगों को संदेश देते हुए कहा की उनका परिवार जो दिल्ली में हैं वो उनके बिना अधूरा है. उन्होंने ये भी कहा की जब लोग यहाँ आकर उनसे मिलते है तो उनका परिवार पूरा होता है. उन्होंने कहा है की रायबरेली के लोगों के साथ स्‍नेह का नाता बहुत पुराना है. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा है की उन्हें अपनी ससुराल से उन्हें सौभाग्‍य मिला है.

सोनिया गाँधी ने कहा है की उनके और रायबरेली के र‍िश्‍तों की जड़ें बहुत ही ज्यादा गहरी हो गई है. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा की आजादी के बाद पहले लोकसभा चुनाव में उनके ससुर फि‍रोज गांधी जी को यहां से ज‍िताकर द‍िल्‍ली भेज दिया है. उन्होंने अपने सन्देश में फिरोज गाँधी के साथ साथ इंदिरा गाँधी का भी नाम लिया. उन्होंने ने कहा की सास इंद‍िरा गांधी जी को रायबरेली के लोगों को अपना बना लिया है.

इसके बाद उन्होंने कहा की उनकी स्‍वास्‍थ्‍य और बढ़ती उम्र के वजह से वोअगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगी. उन्होंने कहा है की इस न‍िर्णय के बाद वो सीधा तरह से सेवा तो नहीं कर पाएंगी लेक‍िन उन्होंने कहा की ये बिलकुल तय है की वो रायबरेली के लोग उनके मन-प्राण में हमेशा बेस रहेंगे.