Redmi के फोन उन लोगों के लिए परफेक्ट होते हैं जिनको कम बजट में बेहतरीन फीचर्स वाला फोन चाहिए होता है। इसलिए ही इस कंपनी के स्मार्टफोन ने बहुत कम समय में ही बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। हाल ही में Xiaomi ने एक नया दमदार 5G फोन को भारत में लांच करके तहलका मचा दिया है, जिसका नाम Redmi Note 15 Pro 5G रखा गया है।

Xiaomi कंपनी ने ग्राहकों को खुश करने के लिए इस फोन में आपको 200 मेगापिक्सल का DSLR कैमरा दिया जा रहा है, जिससे सूरज की रोशनी में शानदार फोटोज मिलती है। आपको बता दें कि इस Redmi Note 15 Pro 5G फोन के ज्यादातर फीचर्स प्रीमियम हैं।

इस स्मार्टफोन में आपको बेहतरीन कैमरा के साथ जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं, जिसके कारण आपको इस फोन को इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा होता है। इसके अलावा इस फोन में पावरफुल बैटरी और कमाल का प्रोसेसर भी दिया है जिससे यह फोन बहुत स्मूथली और देर तक चलता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेडमी कंपनी ने इस फोन की शुरुआती कीमत 20 हजार रुपये है। जिसको आप डिस्काउंट ऑफर और एक्सचेंज ऑफर का इस्तेमाल करके आप इसको मात्र 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं। तो चलिए अब आपको इस इस फोन के बारे में डिटेल्स में बताने जा रहे हैं।

Redmi Note 15 Pro 5G के प्रीमियम फीचर्स

डिस्प्ले- आपको बता दें कि इस मोबाइल का Screen Resolution 1220×2712 पिक्सल है और इसमें दी गई AMOLED डिस्प्ले का साइज 6.72 इंच है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है।

बैटरी- कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में 8000 mah की Li- Polymer बैटरी दी है और इसको 120 वॉट फास्ट चार्जर का सपोर्ट दिया जा रहा है। जिसको 35 से 40 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

स्टोरेज- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेडमी के इस स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वेरिएंट 12GB/256GB और 16GB/512GB में लांच किया गया है।

कैमरा- रेडमी कंपनी ने इस फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें इसका मुख्य कैमरा 200 मेगापिक्सल का है और बाकी के 2 कैमरे 12 MP व 8 MP के हैं। इसके अलावा फोन में आगे की तरफ 64 MP का सेल्फी कैमरा दिया जा रहा है।

प्रोसेसर- Redmi का ये 5G फोन Android V14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसके साथ ही फोन में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए Media Tek Dimensity 8020 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा रहा है।