Rajasthan Budget 2023:इस साल का केंद्रीय बजट लागू कर दिया गया है. अभी राजस्थान का बजट भी लागू होना है. दरअसल राजस्थान का बजट 10 फरवरी को पेश होने वाला है. ये बात खुद राजस्थान विधान सभा की एडवाइजरी कमेटी ने कही है. ये पांचवां और अंतिम बजट होने वाला है. इसी 10 फरवरी को बजट होने वाली है. एक एडवाइजरी रिपोर्ट के हिसाब से सरकार 16 फरवरी को इस बात पर बहस करेगी.

राजस्थान का बजट हो सकता है फायदावाला

आपकी जानकारी के लिए बता दे अशोक गहलोत राजस्थान के सीएम तो है ही साथ वित्त विभाग को भी संभालते हैं. अभी हाल ही में वो राजस्थान का बजट पेश करने वाले है. ये बात तो हम सब जानते है की साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में हो सकता है की इस साल का बजट लोकलुभावन होने वाला है. कहा जा रहा है की इस साल का बजट युवाओं और महिलाओं पर केंद्रित होने वाला है.

है इस बार का बजट लगाएगी पार

कहा जाता है की राजस्थान की सियासी परिपाटी कुछ अलग है और यहां पर हर पांच साल में सरकार बदलती है. कांग्रेस खुद भी इस बात का दावा करती है की जनता उन पर भरोसा करती है और इसलिए इस बार भी भरोसा करेगी. देखना ये होगा की इस बार बजट में क्या क्या होता है और चुनाव में राजस्थान के लोग क्या करते है.