हमारे देश में ऐसे लोग बड़ी संख्या में हैं। जो प्राइवेट या सरकारी सेक्टर में कार्य करते हैं तथा इनका PF काटा जाता है। इस प्रकार के PF कर्मचारियों के लिए सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बता दें कि सरकार अब PF कर्मचारियों के खाते में इंट्रेस्ट के साथ PF का पैसा जमा कर रही है। किस खबर के बाअदब PF कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। अतः आज हम आपको यहां बता रहें हैं कि आपको अपने पैसे पर कितना इंट्रेस्ट मिलने वाला है तथा आप किस प्रकार से अपने PF के पैसे को चेक कर सकते हैं।

कितना मिलेगा इंटरेस्ट

आपको बता दें कि हमारे देश में करीब 7 करोड़ लोग PF कर्मचारी हैं। सरकार ने 8.1 की दर से ब्याज देने को कहा था लेकिन कर्मचारियों का मानना था की यह काफी कम है लेकिन अब कर्मचारियों की मौज आने वाली है। आपको बता दें कि यदि किसी कर्मचारी के खाते में 7 लाख रुपये हैं तो सरकार कर्मचारी के PF खाते में 57 हजार रुपये ट्रांसफर करेगी। जिसका लाभ कर्मचारी उठा सकता है।

इस प्रकार से चेक कर सकते हैं पीएफ इंटरेस्ट

सरकार के पैसे को कर्मचारी के PF खाते में जमा करेगी लेकिन कई बार पैसे जमा होने के बाद हमारे फोन में मैसेज नहीं आता है। अतः अब हम आपकी इस समस्या का निदान आपको यहां बता रहें हैं कि आप किस प्रकार के अपने पीएफ इंटरेस्ट को पता कर सकते हैं। आपको जानकारी दे दें की EPFO डिपार्टमेंट ने 011-22901406 नंबर जारी किया है। आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से इस नंबर पर कॉल करना होता है। जिसके बाद आपको सभी जानकारी आपके मोबाइल पर मिल जाती है।