PM किसान योजना सरकार ने किसान लोगों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए चलाया है। इस योजना के तहत किसान लोग 2 हजार रुपये की तीन किस्ते सरकार से प्रतिवर्ष पाते हैं। अब तक इस योजना के माध्यम से किसानों को 12 क़िस्त भेजी जा चुकी है। अब किसान लोग 13वीं क़िस्त का इंतजार बेसब्री से कर रहें हैं। इसी को लेकर एक खुशखबरी सामने आई है। हालही में आई खबर के अनुसार किसान लोगों को 13वीं क़िस्त 15 जनवरी 2023 से 31 जनवरी 2023 के मध्य सरकार दे सकती है।

13वीं किस्त का समय तथा डेट

13वीं किस्त का इंतजार कर रहें लोगों को बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी किसानों को 13वीं क़िस्त एक साथ जारी करेंगे लेकिन अभी आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। अभी तक की खबर के अनुसार यह क़िस्त जनवरी से मार्च 2023 के मध्य जारी की जा सकती है। अतः किसान लोगों को इस क़िस्त के लिए थोड़ा इंतजार करना पडेगा। मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ इस प्रकार की ख़बरें स आमने आई हैं। जिनमें कहा गया है कि इस बार से किसानों की क़िस्त कि राशि को 2 हजार से बढ़ाकर 4 हजार तक किया जा सकता है हालांकि इस बारे में अभी सरकार का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

किसान सम्मान निधि योजना में अपना स्टेटस इस प्रकार से करें चेक

इसके लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.pmkisan.gov.in पर विजिट करना होता है। यहां आपको “बेनिफिशियरी स्टेटस” के विकल्प पर क्लिक करना होता है। अब आप यहां मांगी गई जानकारी को भर दें तथा सब्मिट के विकल्प पर क्लिक करें। यहां आपको आपके खाते की सही स्थिति का पता लग जाएगा। इसका विवरण आप प्राप्त कर सकते हैं।