Home Remedies For Dark Underarms: आज हम महिलाओं के लिए कैसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। जिसके इस्तेमाल से वह अपने अंडर आर्म्स के डार्क सर्कल को झटपट चमका सकते हैं। इसके लिए इनको महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की भी कोई आवश्यकता नहीं है। वह घर पर रखे कुछ ही सामग्री की मदद से आसानी से इसका पेस्ट अप्लाई कर अपने अंडर आर्म्स के काले धब्बों को हटा सकते हैं। जिसके बाद वह बेफिक्र होकर किसी भी ड्रेस को पहनकर अपने अंडर आर्म्स को आसानी से फ्लॉन्ट कर सकते हैं। इसके लिए आप इन चीजों का घर में करें ट्राई।

डार्क अंडरआर्म्स के लिए करे ये उपाय

नींबू का रस: अपने अंडरआर्म्स पर ताजा नींबू का रस लगाएं और इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। नींबू में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं जो डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने में मदद कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा: एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए 1-2 चम्मच बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाएं। इस पेस्ट को अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं और इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। बेकिंग सोडा मृत त्वचा कोशिकाओं को एक्सफोलिएट करने और डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने में मदद कर सकता है।

नारियल का तेल: अपने अंडरआर्म्स पर नारियल का तेल लगाएं और इसे गुनगुने पानी से धोने से पहले कुछ मिनट तक मसाज करें। नारियल के तेल में प्राकृतिक त्वचा को हल्का करने वाले गुण होते हैं जो अंडरआर्म्स के कालेपन को कम करने में मदद कर सकते हैं।

खीरा: खीरा को मोटे स्लाइस में काटें और उन्हें गुनगुने पानी से धोने से पहले अपने अंडरआर्म्स पर 5-10 मिनट के लिए रगड़ें। खीरे में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं जो डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने में मदद कर सकते हैं।

आलू: एक आलू को मोटे स्लाइस में काटें और गुनगुने पानी से धोने से पहले 5-10 मिनट के लिए अपने अंडरआर्म्स पर रगड़ें। आलू में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं जो डार्क अंडरआर्म्स को हल्का करने में मदद कर सकते हैं।

अपने चुने हुए उपाय के अनुरूप होना याद रखें और अपने अंडरआर्म्स पर कठोर रसायनों या जलन पैदा करने वाले पदार्थों का उपयोग करने से बचें।