Relationship Tips: आज के समय में लड़के लड़कियां शादी से पहले रिलेशनशिप में रहना ज्यादा पसंद करते है। जिस दौरान वो अपने पार्टरन की परख अच्छे से कर लेती है। लेकिन इसके बाद भी उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नही चल पाता है। यदि आप भी किसी रिलेशन में है तो पहले जान लें अपने पार्टरन की ऐसी गलतियों के बारे में जो आपको धोखे में रख रही है। जिसको आप भांप भी नही पा रही है। अगर आपका पार्टनर कुछ गलतियों को बार बार लगातार दोहराता रहता है, तो आपको इस बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए।

वैसे तो इंसान गलतियां करता ही है लेकिन यदि ये गलती किसीसे बार बार होती है तो उसे उसे गलती नही माना जा सकता है। ऐसी मिस्टेक आपके बेहतर रिश्ते में कड़वाहट पैदा कर देती हैं। तो जान ले पार्टनर कीकिस तरह की गलतियों को बार-बार दोहराने पर आपको ब्रेकअप के लिए सोचना चाहिए।

बार-बार झूठ बोलना –

एक अच्छे कपल की जिंदगी की शुरूआत विश्वास की डोर से बंधी होती है।  लेकिन अगर आपका पार्टनर बात-बात पर झूठ बोलकर अपना स्वार्थ निकालने को कोशिश करता हो तो ऐसे में रिश्ते की बुनियाद हिल जाती है। जो पार्टरन बात बात पर बिना हिचकिचाए झूठ बोलने की कला जानता हो से लोगों से दूर हो जाना चाहिए। नही तो पकी जिंदगी बर्बाद हो सकती है।

कॉल-मैसेज नजरअंदाज करना –

आप अपने पार्टरन को फोन करते है और वो आप के फोन कॉल और मैसेज को नजरअंदाज करता है। तो ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए कि वो आप पर कोई ध्यान नही देना चाहता है। आपके फोन कॉल और मैसेज को नजरअंदाज करने का मतलब है कि आपका पार्टनर आपमें कोई खास रुचि नहीं ले रहा है. ऐसे में एकतरफा रिश्ते को चलाना वेबकूफी हो सकती है।

बहुत ज्यादा झगड़ा करना –

रिश्तों में लड़ाई-झगड़ा होना एक आम बात होती है लेकिन क्सर शक पर या किसी भी बात पर बड़ा रूप देकर लड़ाई-झगड़ा करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। आपको अपने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए एक बार जरूर सोचना चाहिए। ऐसे में पार्टनर से ब्रेकअप के बारे में सोचना आपके लिए बेहतर हो सकता है।