Saturday, February 4, 2023
HomeTrendingबेटे की शक्ल नहीं मिली पिता से, पत्नी ने उठाया ये बड़ा...

बेटे की शक्ल नहीं मिली पिता से, पत्नी ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्लीः दुनिया भर में एक से बढ़कर एक मामले पति पत्नी में झगडे के आते हैं। शक के नजरिये से पत्नी को भी देखा जाता है। बच्चे की शक्ल नहीं मिले तो भी टेंशन। कुछ गलतियां और मजबूरियां पति-पत्नी की हो सकती है। लेकिन कुछ परिस्थिति में दोनों ही गलत नहीं होते। बच्चा जब पैदा होता है तो उसकी शक्ल परिवार के किसी न किसी शख्स से मिलती जरूर है, चाहे वो बच्चे के दादा दादी हो या फिर बच्चे के मां बाप. लेकिन पैदा हुआ ये बच्चा देखने में बिलकुल ही अलग लग रहा था.

जन्म के बाद से ही बच्चा काफी अलग लग रहा था. उसकी शक्ल ना तो मां से मिल रही थी और ना ही पिता से. उसकी आंखों का रंग भी परिवार से अलग था. अब मां ने बताया है कि उसका बच्चा एक दुर्लभ बीमारी का शिकार में आ गया है, बच्चे की उम्र की बात करें तो बच्चा अभी तीन महीने का ही है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है की एक महिला है जिसका नाम हन्नाह डोयले है. वो ब्रिटेन के यॉर्कशायर की रहने वाली हैं. उन्होंने तीन महीने पहले एक बच्चे को जन्म दिया था. और उन्होंने अपने बच्चे का नाम ज़ेंडर रखा.

Rare Chromosome

बच्चे की मां ने बताया मैने जो बच्चा पैदा किया है उसकी शक्ल मेरे या मेरे पिता की तरह नहीं मिलती थी, उसकी आंखें भी अलग रंग की थीं. आंखें नीचे की ओर मुड़ी हुई थीं और सिर के पीछे एक गांठ थी. मैने इसके बारे में डॉक्टर को बताया तो डॉक्टर ने कहा सब कुछ ठीक है लेकिन मुझे डॉक्टर के कहने पर भी सब कुछ ठीक नहीं लग रहा था, हमारे परिवार के दबाव डालने पर डॉक्टर ने बच्चे के कुछ टेस्ट करवाए.

टेस्ट के बाद पता चला की बच्चे के शरीर में दुर्लभ गुणसूत्र (Rare Chromosome) का शिकार है. टेस्ट में बच्चे में Chromosome Deletion Syndrome नामक दुर्लभ बीमारी पाई गई.

इस रिपोर्ट में ये भी पता लगा की पैदा हुए बच्चे को ये बीमारी पैदा होने से पहले से ही थी यानी ये बीमारी बच्चे को मां के पेट से ही थी, उसके दिल में एक छेद है. इसे ठीक करने के लिए उसकी सर्जरी होना बाकी है. हालांकि इस बीमारी से बच्चा किसी तकलीफ में नहीं है. लेकिन जो बीमारी इस बच्चे में पाई गई है वो एकमात्र बच्चा है जिसमें ये पाया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments