Summer Drinks For Kids : गर्मियों का दिन सुरू हो चुका हैं। ऐसे में पानी का सेवन ज्यादा करना चाहिए। इस मामले ले बच्चें अक्सर पानी पीने से कतराते हैं। यदि आप अपने बच्चें को हेल्दी और फिट रखना चाहते हैं। तो आपको रोजाना इन अलग अलग तरीकों से अपने बच्चों को जूस बनाकर पिलाना चाहिए। इससे पानी की कमी तो खत्म होगी। इसके साथ उनके बॉडी को सही मात्रा में एनर्जी बनी रहेगी। इनको ड्रिंक्स वो खूब पसंद करके बार बार मांग करके पियेंगे।

नींबू पानी

नींबू पानी एक क्लासिक समर ड्रिंक है जिसे बच्चे बहुत पसंद करते हैं। यह ताज़ा है और घर पर बनाना आसान है।

फ्रूट स्मूदी

स्मूदी गर्म दिन में ठंडक देने और कुछ अतिरिक्त पोषण प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। आप इन्हें किसी भी प्रकार के फल, दही और बर्फ से बना सकते हैं।

आइस्ड टी

आइस्ड टी एक और क्लासिक समर ड्रिंक है जो बच्चों के लिए परफेक्ट है। आप इसे कई तरह की चाय के साथ बना सकते हैं और इसे मीठा बनाने के लिए इसमें कुछ शहद या फल मिला सकते हैं।

फलों से भरा पानी

यदि आप एक स्वस्थ विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो फलों से भरा पानी एक बढ़िया विकल्प है। बस पानी के एक घड़े में कुछ कटे हुए फल डालें और इसे कुछ घंटों के लिए फ्लेवर में डालने के लिए बैठने दें।

मिल्कशेक

मिल्कशेक बच्चों के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन है, खासकर गर्मी के दिनों में। आप उन्हें आइसक्रीम के किसी भी स्वाद के साथ बना सकते हैं और अतिरिक्त स्वाद के लिए कुछ फल या चॉकलेट सिरप मिला सकते हैं।

नारियल पानी

नारियल पानी गर्म दिन में हाइड्रेट करने का एक प्राकृतिक और स्वस्थ तरीका है। बच्चे थोड़ा मीठा स्वाद और नारियल से पीने की नवीनता का आनंद ले सकते हैं।

ग्रीष्मकालीन पेय चुनते समय अपने बच्चे की उम्र, आहार संबंधी आवश्यकताओं और एलर्जी को ध्यान में रखना याद रखें।