बहुत से लोगों को खाने में मीठा खाने का काफी ज्यादा शौक होता है। ऐसे में वह बहुत बार बाहर से महंगी महंगी मिठाईयां घर पर मंगा कर खाते हैं। क्या कभी आपने सोचा है, वही महंगी मिठाई को आप घर पर भी खुद से कम सामग्री में आसानी से बनाकर अपने मीठे खाने की क्रेविंग को मिटा सकते हैं। यदि नहीं तो हम आपको आज रसीले रसमलाई के स्वादिष्ट रेसिपी बताने वाले हैं। जिसको बनाना बहुत आसान है और साथ में मेहनत भी कम लगता है। अब घर पर आसानी से बनाकर अपने मीठे की क्रेविंग को खत्म कर सकते हैं। बस हमारे बताए गए विधि द्वारा ऐसे करें रसीले रसमलाई को घर पर आसानी से तैयार।

सूजी वाली रसमलाई को बनाने की जरूरी सामग्री

फुल क्रीम दूध
घिसा हुआ जायफल
चीनी
सूजी
पानी
सुखा मेवा बारीक कटा
घी
बादाम और पिस्ता बारीक कटी

ऐसे बनाएं सूजी वाली रसमलाई

सूजी वाली रसमलाई बनाने के लिए सबसे पहले 2 टेबलस्पून चीनी और जायफल को घिस कर दूध में आधा होने तक पकाएं।

इसके बाद सूजी को घी में दो कटोरे पानी और बचे 1 टेबलस्पून चीनी को डालकर गाढ़ा होने तक अच्छी तरीके से पका लें। जब यह पक जाए तो इसको ठंडा होने छोड़ दे।

अब जो सूजी का मिश्रण ठंडा होकर रखा है। उसको हथेली के ऊपर रखकर चारकोल टाइप चपटा करके इसके ऊपर मावे की स्टाफिंग डाल दें। इसी तरह से सभी बच्चे सूजी के मिश्रण को तैयार करके रख ले।

वहीं दूसरी और अब एक पैन में घी गर्म करके सेट किए हुए रसमलाई को धीमी आंच पर अच्छी तरह से दोनों साइड से फ्राई कर ले।

जब रसमलाई अच्छी तरीके से दोनों साइड से गोल्डन ब्राउन हो जाए तब इसको दाढ़ी दूध में डालकर बादाम और पिस्ता वार्निश कर के ऊपर से छिड़क दें।

आपका रसीला रसमलाई बनकर तैयार हो चुका है।