WhatsApp Edit Features: वॉट्सएप पर कई धमाकेदार फीचर्स आते रहते हैं. अभी हाल ही में एक और फीचर आ गया है. ये फीचर लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस फीचर्स का लोग बेसबरी के साथ इंतज़ार कर रहे थे. ये फीचर्स है मैसेज को एडिट करने का. जी हाँ मान लीजिए अगर आप ने किसी को कुछ गलत मैसेज भेज दिया तो आप 15 मिनट के अंदर तक मैसेज एडिट कर सकते हैं. अब आप ऐसा कैसे कर सकते हैं चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते हैं.

जानिए कैसे वॉट्सएप पर एडिट करें मैसेज

सबसे पहले तो आपको गलत मैसेज का चयन करना है और एडिट करने के लिए मैसेज पर टैप करना है. इसी के बाद वो मैसेज हाइलाइट होगा और संबंधित मेनू आपको दिखेगा. आपका फ़ोन अगर एंड्रॉइड है तो आपको तीन-डॉट मेनू आइकन को स्क्रीन के ऊपरी दाहिने कोने में टैप करके मेनू को खोल लीजिए. इसे खोलने के बाद आपको टेक्स्ट फील्ड में निर्देशित किया जाएगा जहाँ पर आप अपने मैसेज को एडिट कर सकते हैं. इसके बाद आपको टेक्स्ट फील्ड में नए संदेश को टाइप करना है जिसे आप भेजना चाहते हैं.जैसे ही आप एक बार जब अपने एडिट मैसेज में चेंज कर लें तो टेक्स्ट बॉक्स के बगल में स्थित हरे चेक मार्क बटन पर टैप करें. और लीजिए हो गया आपका व्हाट्सप्प एडिट.

आपकी जानकारी के लिए बता दें आप जैसे ही मैसेज एडिट कर देंगे उसके बाद आपको मैसेज के नीचे ‘Edited’ नजर आएगा. ये एडिटेड आपको नहीं सामने वाले को भी दिखाई देगा.