वर्तमान समय में सभी लोग आकर्षक दिखना चाहते हैं। ऐसे में मार्केट में आर्टिफिशियल ज्वैलरी की काफी डिमांड बनी हुई है। इनकी कीमत भी काफी अच्छी खासी होती है। इसी कारण आर्टिफिशियल ज्वैलरी बनाने वाली कंपनियों के मध्य काफी कॉम्पिटिशन चल रहा है। वर्तमान समय में मार्केट में बिछिया के लेटेस्ट डिजाइन की काफी डिमांड है। इस प्रकार की बिछिया आपके पैरों को सुंदर बनाने में बढ़ी भूमिका अदा करती है।

इसे आपका व्यक्तित्व काफी ज्यादा निखर जाता है और आपमें नया आत्मविश्वास पैदा होता है। शादी के बाद इस प्रकार की बिछिया दुल्हन के रंग रूप में चार चांद लगा देती हैं। आज हम आपको बिछिया के कुछ लेटेस्ट डिजाइन के बारे में ही आपको बता रहें हैं, जिनको आप शादी तथा पार्टी जैसे अवसरों पर आसानी से पहन सकती हैं।

मल्टी-लेयर वाली बिछिया

इस प्रकार की बिछिया को पैर की एक उंगली में पहना जाता है हालांकि आप इस बिछिया को अपने पैर की 2 से 4 उँगलियों में भी पहन सकती हैं। इसमें आप घुंगरू लगवा कर इसको बेहतरीन रूप दे सकती हैं। इसके अलावा आप इसमें चेन को भी लगवा सकती हैं।

कुंदन वाली बिछिया

यदि आप भारी बिछिया पहनना पसंद करती हैं तो आपको गोल तथा बड़े आकार की बिछिया को पहनना चाहिए। इसको फैंसी लुक देने के लिए आप इसमें कुंदन वर्क करवा सकती हैं। आप इनमें कस्टमाइज स्टोन भी लगवा सकती हैं। इस प्रकार की बिछिया आपके पैरों में बाहर सुंदर लगेंगीं।

प्लेन डिजाइन वाली बिछिया

यदि आप प्रतिदिन के लिए बिछिया चाहते हैं और हैवी डिजाइन तथा फैंसी बिछिया को पहनना नहीं चाहते हैं तो आपके लिए प्लेन फ्लावर डिजाइन की बिछिया सबसे ज्यादा सही होती है। यदि आप चाहें तो एक से से ज्यादा उंगलियों में इस प्रकार की बिछिया को पहन सकती हैं।