एक दम अलग और आसानी से बनकर तैयार होने वाली फिश फ्राई को ऐसे बनाएंगे, तो सभी तारीफें करते रह जायेंगे

हमने अक्सर घर में या पार्टियों में चिकन से बने या मटन से बने कई वैराइटीज जरूर खाए हैं। लेकिन क्या कभी आपने फिश फ्राई खाया है? अगर आपने फिश फ्राई ट्राई नहीं किया है। तो आज हम आपको घर पर ही काफी स्वादिष्ट और झटपट बनने वाला एक बेहतरीन फिश फ्राई की रेसिपी बताएंगे। जिसको आप आसानी से तैयार करके घर पर खुद बना सकते हैं। यकीन मानिए खाने में चिकन और मटन से भी ज्यादा स्वादिष्ट लगेगा। इस रेसिपी को आप घर आए मेहमानों की बीच घर पर रखी पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं। फिश फ्राई को बनाने में ना ज्यादा मेहनत लगता है, और ना ही ज्यादा सामग्री। वहीं फिश फ्राई का स्वाद काफी ज्यादा लजीज लगता है। ये खाने में इतना टेस्टी लगेगा कि आप अपनी उंगलियां चाट जाएंगे। तो हमारे बताए गए रेसिपी को फॉलो कर घर पर ऐसे बनाएं फिश फ्राई ।

फिश फ्राई बनाने की जरूरी सामग्री

फ्रेश फिश
हल्दी पाउडर
धनिया पाउडर
लाल मिर्च पाउडर
अंडा
नमक
नींबू रस
तेल
धनिया पत्ता

ऐसे बनाएं स्वादिष्ट क्रंची फिश फ्राई

फिश फ्राई बनाने के लिए सबसे पहले मछली को अच्छी तरीके से धोकर एक बर्तन में रखें।

अब इस मछली को मैरिनेट करने के लिए इसमें दो अंडे फोड़ कर डालें।

वही अब इसमें लाल मिर्च पाउडर हल्दी पाउडर नमक धनिया पाउडर नींबू का रस हल्का काली मिर्च और गरम मसाला डालकर अच्छे से मछली को मसालों के साथ मिक्स करें।

जब मछली में सभी मसाले अच्छे से मिल जाए तब इनको कुछ देर के लिए छोड़ दें।

अब गैस पर कढ़ाई चढ़ाई और उसमें तेल डालकर गर्म करें जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए फिर इसमें मसाले लगाए हुए मछली को बारी-बारी से डाल कर अच्छे से दोनों साइड से पलटते हुए गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें।

जब मछली में से खुशबू आने लगे और यह अच्छे से गोल्डन ब्राउन हो जाए तो इनको प्लेट में निकाल कर रख दे।

इसी तरीके से सभी मछली को बारी-बारी से गर्म तेल में पलटते हुए क्रंची और गोल्डन ब्राउन होने तक तल कर प्लेट में निकाल कर रख ले।

अब इन मछलियों के ऊपर आमचूर पाउडर या चाट मसाला छिड़ककर आप किसी भी चटनी के साथ इसे सर्व कर सकते हैं।