Unlucky Plants: घर में लगे कुछ पौधे सुख चैन तक छीन लेते हैं। ऐसे में आपके पास बहुत से अच्छे पौधे भी होते हैं, जो घर में पॉजिटिव एनर्जी लेकर आते हैं। उन पौधों से बचकर रहना चाहिए, जो नेगेटिव एनर्जी वाले होते हैं। पेड़ पौधों से चारों ओर हरियाली बनी रहती है। लेकिन घर में पौधे लगाने से पहले कुछ वास्तु नियमों का भी पालन कर लेना चाहिए। लोग अपने शौक के लिए महंगे से महंगे पोड पौधे खरीदकर बागवानी करते हैं। लेकिन कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं, जो आपके घर की सुख शाति भंग कर देते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार इनका घर पर लगाना सही नही माना गया है। वास्तुशास्त्र में भी ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें लगाने से घर के अंदर नकारात्मकता का संचार होने लगता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर की सुख समद्धि को छीन सकते है।

कांटे वाले पौधे

कहां जाता है घर पर उन पौधौ को कतई ना लगाए जो पौधें कांटेदार होते हैं उन पौधों को घर या फिर ऑफिस में नहीं लगाना चाहिए। वैसे तो गुलाब का पौधा भी कांटेदार होता है लेकिन उसे छोड़कर और किसी कैक्टस या फिर आकर्षक दिखने वाले कांटे वाले पौधे को गलती से भी घर में ना लगाएं।

सूखे हुए पौधे

अगर आपके घर में लगा कोई पौधा सूख जाता है या मुरझाया हुआ रहता है तो यह अशुभ होने के संकेत है। ऐसे पौधे आपके हर कार्य में रुकावट पैदा करते हैं। इतनी ही नही घर पर भी यदि बुके रखते है तो उसे सूख जाने के बाद तुरंत ही घर से निकाल दें। सूखे पौधें घर की शातिं को भंग कर देते है।

मेहंदी का पौधा

मेहंदी का पौधा भले ही औषधीय गुणों से भरपूर होता है। लेकिन घर के अंदर लगाने से इसके गुण बदल जाते है मान्यता के अनुसार इसके ऊपर बुरी आत्माओं का बास रहता है इसीलिए घर में लगाना इस पौधे को अच्छा नहीं होता है।

बोनसाई का पौधा

बोनसाई पौधा दिखने में भले ही खूबसूरत लगता हो लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार यह पौधा आपकी प्रगति में रुकावट पैदा करता है। हर तरफ से प्रकृति के रास्ते बंद कर देता है। इसीलिए घर के अंदर इस पौधे को कभी भी ना लगाएं।