1 Rupees Old Note Sell: अगर आप भी घर बैठे आसानी से पैसे कामना चाहते है तो ये खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप इस खबर को पढ़कर अपने पुराने ₹1 रुपए के नोट को बेचकर बन सकते हैं रातों रात मालामाल और कमा सकते हैं लाखों रुपए.

दुनिया भर में कई लोग ऐसे हैं जिन्हें पुराने सिक्के और पुराने नोट रखने का और जमा करने का काफी शौक होता है लेकिन शायद वह यह नहीं जानते कि उनके इस शौक के बदले उन्हें लाखों रुपए मिल सकते हैं और वह रातों-रात लखपति बन सकते हैं. तो अगर आपके पास भी यह ₹1 का नोट है तो आप बन जाएंगे लखपति लेकिन इस नोट पर कुछ खास चीजे यानी कुछ खासियत होनी बहुत ही जरूरी है तभी आप इस ₹1 रुपए के नोट को बेचकर इस एक रूपये के बदले लाखों रूपये कमा सकते है. चलिए विस्तार से आगे खबर में आपको बताते हैं कि क्या क्या खासियत ₹1 रूपये के नोट में होनी चाहिए और आप इसे कहां और कैसे बेच सकते है.

खासियत जानें

अगर आप भी घर बैठे मालामाल बनना चाहते हैं तो जल्दी से इस ₹1 रूपये के नोट को बेच डालें, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दें इस एक रुपए में क्या खासियत होना चाहिए.अगर आपके पास भी ऐसा एक रूपये का नोट है जसीपर 786 या फिर 123456 सीरियल नंबर लिखा हुआ है तो आप मालामाल बन सकते है.

इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे अंकों वाले नोटों की काफी डिमांड है. जिसके कारण ऐसे नोट के अच्छे दाम दिए जाते है, 786 सीरियल नंबर को काफी शुभ और पवित्र माना जाता है.

कहां और कैसे बेचे ये नोट

कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप अपने पुराने सिक्के और नोटों को बेचकर अच्छी खासी कीमत कमा सकते हैं और लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं. चलिए आगे आपको बेचने का तरीका भी बता देते हैं.

नोट बेचने का तरीका

• सबसे पहले आप ऑनलाइन वेबसाइट Ebay या Coinbazar वेबसाइट पर विजिट करें.

• इसके बाद होम पेज ओपन हो जाएगा फिर आप इसपर सेलर के तौर पर रजिस्टर करें.

• उसके बाद फोन से अपने नोट की फोटो लेकर वेबसाइट पर अपलोड कर दें.

• उसके बाद जो भी व्यक्ति आपके नोट को लेने के लिए या खरीदने की रुचि रखता होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क करेगा.

• आप उस व्यक्ति से बात कर अपने नोट की अच्छी कीमत यानी लाखों रुपए एक रुपए के बदले ले सकते है.