नई दिल्ली । चेहरे की खूबसूरती के लिए महिलाएं तरह तरह के उपाय करती है। महंगे से मंहगें ब्यूटी प्रोडेक्ट का उपयोग करती है। लेकिन इससे मिलने वाली चमक मात्र कुछ ही क्षणों के लिए होती है। यदि आप अपने चेहरे पर लंबे समय तक का ग्लों लाना चाहती है तो चेहरे पर लगाएं घर पर रखा यह ऑयल जो आपकी स्कीन पर दो मिनिट में लाएंगा निखार। आज हम आपको नेचुरल ग्लो लाने के लिए लैवंडर ऑयल के बारे में बता रहे है जिसकी मदद से आप चेहरे पर प्राकृतिक निखार ला सकते है। लैवेंडर ऑयल का उपयोग स्कीन पर करने से चेहरे पर चमक तो आती ही है अंदर की गंदंगी को साफ करके स्कीन के रेसेज और जलन को भी खत्म करती है। इसका उपयोग आप इस तरह से करें।

लैवेंडर और चंदन का पेस्ट

चेहरे पर ग्लों लाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच लवेंडर तेल और 2चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर गुलाब जल की कुछ बूंद डाल दें। इस मास्क को अब चेहरे पर लगाते हुए 20 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरा धोकर क्रीम जरूर लगाएं।

 खीरा, लवंडर ऑयल

खीरा स्कीन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। ऐसे में खीरे को मिक्सी में पीसकर पेस्ट बना लें। इसमें दो से तीन बूंद गुलाब जल और लवेंडर आयल की लेकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें सूख जाने के बाद चेहरे को साफ पानी से धो ले फिर क्रीम लगालें।