नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए हमेशा एक बड़ी सोच रखी है। वो हमेशा ऐसी ऐसी सुविधा अपने यूजर्स को देने का प्रयास करता है जिससे उन्हें किसी भी चीज को पाने में कठिनाई हों, अभी तक जियों के लिए कई अच्छे प्लान ऑफर किए है अब इसके बीच रिलायंस की ओर से महज 999 रुपये में मिलने वाला 4जी फोन लांच किया है। जिससे अब लोग 2जी को छोड़कर 4जी की ओर तेजी से बढ़ेगे। इसलिए कपंनी ने ‘Jio Bharat V2 की कीमत इतनी कम रखी है

दरअसल, आज के समय में जहां लोग 5 G की ओर तेजी से बढ़ रहे है वहीं अभी भी देश के 25 करोड़ लोग 2G से जुड़े हुए हैं, जो अन्‍य दूरसंचार कंपनियों के नेटवर्क से जुड़कर अपना काम चला रहे है। जिनमें एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल जैसी कंपनियों के नेटवर्क शामिल हैं। अब रिलायंस जियो के इस 4G जियो भारत V2 के आने के बाद से दम 10 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहक 2G से हटकर 4G तक पहुंच जाएंगे, क्योंकि इस सस्ते फोन को पाकर वो इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

7 जुलाई को शुरू होगी सेल

रिलायस के द्वारा पेश किए जाने वाले इस 4G जियो भारत V2 की सेल 7 जुलाई, 2023 से शुरू हो जाएगी। रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि यह फोन देश भर के खुदरा स्टोरों में उपलब्ध किया जाएगा, जिससे यूजर्स को आसानी से इसका फायदा मिल सके।

4G जियो भारत V2 के फीचर्स

जियो भारत फोन, एक स्मार्ट 4जी फोन की तरह दिखता है, लेकिन इसके फीचर्स कुछ हटकर है। इसकी स्क्रीन के नीचे एक कीपैड दिया जा रहा है. इसके पीछे पैनल पर एक कैमरा और स्पीकर दिया जा रहा हैं। जियो भारत फोन यूजर्स को भारत के किसी भी स्थान पर असीमित कॉल करने, फोटो क्लिक करने और JioPay का उपयोग करके UPI भुगतान करने की सुविधा देता है। इसके असाला इसमें JioCinema, JioSaavn, और FM रेडियो जैसी सुविधा भी दी जा रही है।