नई दिल्ली: गरमी हो या बारिश इन मौसम में सांप अपने अपने बिलों से बाहर आकर खेत खलिहान से लेकर घरों के आसपास दिखना शुरू हो जाते हैं। जिसकी आहट सुनते ही शरीर सुन्न हो जाता है। दुनिया भर में सबसे जहरीला कोबरा सांप को माना जाता है। यह यह खुंखार रूप लेता है तो फुफकार के साथ सीधे खड़े होकर अटैक करता है। यह बूंछ के बल तक खड़ा हो सकता है। और खतरा महसूस होते ही सीधे वार करता है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक खतरनान कोबरा को लोगों ने भयानक रूप में देखा है। जिसके देखकर आपकी सांस भी हलक पर अटक सकती है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि विशाल आकार के एक किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है। यह सांप दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। जिसकी लंबाई 15 फीट के करीब की बताई जा रही हैं।

उड़ीसा में पाया गया किंग कोबरा सांप

वायरल रहे वीडियो में आप देख सकते है कि सांपो का रेस्क्यू करने वाले ने सांप को पकड़ने की लोकेशन उड़ीसा के किसी गांव की बताई हैं। जहां किसी के घर के एक कमरे में सांप के होने की खबर सामने आई है। ये लोग जैसे ही सांप के पास पहुंचकर उसे बाहर लाते हैं उसके विकरील रूप को देख लोग हैरान हो जाते हैं। असल में किंग कोबरा नामक यह सांप बेहद लंबा है।

सांप को जंगल में छोड़ा गया

वीडियो में देख सकते है कि रेस्क्यू करने वाले दोनों लोगों ने सांप को पकड़ने के बाद उसे मारा नही बल्कि जंगल में छोड़ दिया हैं। सांप के रेस्क्यू करने वाले ये दो फारेस्ट गॉर्ड ने जैसे ही सांप को जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ा वो तेजी से साथ वहां से दूसरी ओर जाकर छिप गया।