मुकेश अंबानी या अंबानी फैमिली को आज के समय में हर कोई जानता हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी या उनकी फैमिली सुर्खियों में छाई ही रहती हैं। सभी जानते है कैसे मुकेश अंबानी दुनिया भर के अमीरों के लिस्ट में आते हैं। वही उनकी खूबसूरत वाइफ नीता अंबानी भी उनकी ही तरह एक अच्छी बिजनेस वुमन हैं। नीता अंबानी अक्सर अपने लग्जारियास लाइफस्टाइल की वजह से काफी लाइमलाइट्स बटोरती रहती हैं। इसके साथ ही नीता अंबानी अपने पति के बिजनेस में भी उनका काफ़ी हाथ बटाती हैं। नीता ज्यादा तर अंजियों में ध्यान देती हैं। वह अपने पति मुकेश अंबानी के लिए एक दम परफेक्ट लाइफ पार्टनर हैं।

वैसे आपको बता दें कि नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया है। जब उनकी शादी हुई उसके कुछ समय के बाद ही डॉक्टर ने उनको ये जवाब दे दिया था की वह कभी मां नहीं बन सकती हैं। जिसको सुनकर नीता अंबानी को काफी सदमा पहुंचा था। नीता ने बताया की वो जब छोटी थी । 10 क्लास में तब से वो अक्सर बेस्ट मदर या मां बनने के उपर काफी सारे निबंध लिखा करती थी। उनका हमेशा से यही ख्वाइश रही हैं। जब भी उनकी शादी होगी तब वो अपने भी प्यारे से बच्चें को जन्म देगी। लेकिन नीता अंबानी की जब मुकेश अंबानी से शादी होई और जब ने कहा कि नीता कभी मां नहीं बन सकती तब उन्हें बहुत ही सदमा पहुंचा था।

हालांकि कुछ समय बाद ही नीता भगवान की मेहरबानी और उनके करीबी मित्र डॉक्टर फिरोजा पारिख की मदद से (IVF) आईवीएफ के जरिए दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था। उनका ये प्रेगनेंसी वाला समय थोड़ा मुस्किल रहा और समय से पहले ही बच्चा हो गए था। जिसके कुछ साल बाद नीता अंबानी ने नेचुरल तरीके से अनंत अंबानी को कंसीव किया था। बता दे की ऐसे ही एक इंटरव्यू में खुद ईशा अंबानी ने भी कहा था की मैं और मेरा भाई आकाश अंबानी का जन्म आईवीएफ के जरिए हुआ था। जिसके बाद मां मेरी फुल टाइम मदर बन गई। उन्होंने हमारे परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। वो हम सबको एक आम इंसान के बच्चों के जैसे ही पाल पोस करके यहां तक पहुंचाई हैं।

वो अक्सर हमको स्कूल के लिए सिर्फ फ्राइडी के दिन 5 रुपया कुछ खाने को दिया करती थी। जब एक दिन मैने उनसे 10 रुपए मांगे और उन्होंने ने उसका वजह पूछा। तब मेने उनको कहा की स्कूल में सब मुझको चिढ़ाते हैं। 5 रुपया लता है और अंबानी कहलाता हैं। जिसको सुन मां काफी देर तक हंस पड़ी थी।वही नीता अंबानी ने अपने इंटरव्यू में ये भी बता की जब वो नेचर तरीके से मां बनी थी। तब उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ चुका था। लेकिन उन्होंने इस चीज की कोई परवाह नहीं की और अपने प्रेगनेंसी की दौर को खूब अच्छे से खुलकर एंजॉय किया था।