Women Success Story: दुनियाभर में ऐसे बहुत कम लोग होते है. जिन्हें अच्छी नौकरी मिलने पर भी वो अपना खुद का कोई बिजनेस करना पसंद करते है. आज के इस महंगाई से भरें दौर में. जहां एक ओर महंगाई लगातार दिन बा दिन बढ़ती जा रही है. तो वहीं दूसरी ओर युवाओं को नौकरियां मिलना भी काफी मुश्किल सा हो गया है. इसी बीच अगर कोई ऐसा व्यक्ति निकलकर सामने आ जाए. जिसने कड़ी से कड़ी मेहनत कर, वो सब कुछ पाया हो. जो उसने सपना देखा था. तो वो व्यक्ति ना केवल अपने घर के लिए एक मिसाल साबित होता है. बल्कि पूरे समाज को वो व्यक्ति प्रेरणा देने का काम करता है.

आज इस खबर में हम एक ऐसी सक्सेसफुल महिला के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी कहानी सुनकर आप भी चौक जाएंगे. यह एक ऐसी महिला है जिसने अपनी लाखों की जॉब छोड़कर. अपना खुद का बिजनेस कर अपना सपना पूरा किया है. इस महिला ने ना केवल अपना सपना पूरा किया. बल्कि अपनी लाखों की जॉब छोड़कर एक ऐसा बिजनेस शुरू कर डाला. जो लोगों के लिए काफी बड़ी प्रेरणा बन गई.

अपेक्षा सिंघवी बनीं समाज में मिसाल

खबर में हम बात कर रहे हैं एक ऐसी सक्सेसफुल वूमेन की. जिनका नाम अपेक्षा सांगवी है. ये महिला राजस्थान के उदयपुर की रहने वालीं है. अपेक्षा ने अपनी चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) की जॉब, यानी की लाखों रुपए की नौकरी को छोड़कर खुद का लॉन्ड्री व्यापार शुरू किया. इसी कारोबार में आज अपेक्षा उपलब्धियां कायम कर रही हैं.

एक इंटरव्यू के दौरान अपेक्षा ने यह तक बताया कि. जब भी वह लॉन्ड्री से रिलेटेड क्लाइंट के पास जाती थी. तो उनके विजिटिंग कार्ड पर सीए अपेक्षा लिखा होता था. जिसे देखकर क्लाइंट भी काफी चौक जाते थे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्होंने बतौर सीए लगभग 10 साल तक काम किया है. वेदांता ग्रुप के साथ वो 10 साल तक जुड़ी रहीं. वहां उनका पैकेज 20,00,000 रुपए सालाना था. उन्होंने बताया कि उनका शुरू से ही खुद का कोई स्टार्टअप करने का रुझान था. इसीलिए उनके दिमाग में लॉन्ड्री वाले कारोबार का आइडिया आया और उन्होंने 2021 में इसकी शुरुआत की. आज वो ना केवल लाखों रुपए कमा रही हैं. बल्कि उन्होंने कई लोगों को रोजगार भी दे रखा है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने कम से कम लगभग 25 महिलाओं को भी अपने लॉन्ड्री में रोजगार दे रखा है.