WWE: दुनियाभर में ऐसे कई रेसलर हैं. जो भारत देश में पसंद किए जाते हैं. कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्हें रेसलिंग देखने का काफी शौक है. कोई रेसलर अपने शरीर और फाइट को लेकर जाने पहचाने जाते है. तो कोई रेसलर अपने किसी अन्य कारण की वजह से.

इस खबर में हम एक ऐसे रेसलर की बात कर रहे हैं. जो रेसलिंग के मैदान का हीरो हुआ करता था. वैसे तो दुनिया भर में ऐसे कई रेसलर मौजूद है. जिनकी कहानियां आपने सुनी होंगी. आज हम बात कर रहे हैं WWE के रेसलर ANDRE THE GAINT के बारे में.

ANDRE THE GAINT WWE फाइट के एक ऐसे रेसलर थे. जो अपनी फाइट के लिए जाने जाते थे. यह इतने लोकप्रिय फाइटर थे कि यह कई फिल्मों में भी आ चुके हैं. देखने में यह एकदम हट्टे कट्टे और तंदुरुस्त थे. लेकिन क्या आप जानते हैं यह एक बड़ी बीमारी से ग्रस्त थे. वह बीमारी इन्हें लगातार मोटा कर रही थी. साथ ही इनका कद भी इस बीमारी के जरिए बढ़ रहा था.

कौन थे ANDRE THE GAINT रेसलर

ANDRE THE GAINT एक ऐसे रेसलर थे. जो 80 और 90 के दशक में काफी पसंद किए जाते थे. 80 90 के दशक में लोग इन्हें देखे बिना नहीं रह पाते थे. इनकी हर एक फाइट को पसंद किया जाता था. साथ ही साथ इनकी फाइट पर लोग हजारों पैसा भी लगाते थे.

ANDRE THE GAINT रेसलर फ्रांस के एक छोटे से गांव में पैदा हुए थे. इन्होंने रेसलर की दुनिया में कदम रखकर कई सारे अवार्ड और फाइट को अपने नाम किया.

बात अगर इनके वजन की करें तो इनका वजन 500 पाउंड से ज्यादा था. लंबाई की बात करें तो इनकी लंबाई 7 फुट 4 इंच थी. रेसलिंग के मैदान में इन्हें देखकर अच्छे-अच्छे फाइटर पानी भरने लग जाते थे.

क्या थी ANDRE THE GAINT को बीमारी

दरअसल इस रेसलर को एक ऐसी बीमारी थी. जो जन्म से ही इनके साथ आई थी. इस बीमारी के चलते इनका शरीर लगातार चौड़ा और लंबा हो रहा था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह तक कहा कि इस बीमारी को मैंने अपना फैशन बना लिया. और इसी कारण मैं रेसलर बन गया. लगभग 20 साल तक उन्होंने रेसलिंग की. 80 90 के दशक में उनके चर्चे ऐसे थे कि जैसे कोई बड़ा सितारा मैदान में उतर आया हो. लगातार ये 15 साल तक एक भी फाइट नहीं हारे थे.

फिलहाल वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. 46 साल की उम्र में ही उनकी मौत हो गई थी. लेकिन इस रेसलर ने अपनी पूरी रेसलिंग लाइफ में बहुत फेम और नेम कमाया जिसे लोग आज भी याद करते हैं.