The Amount Of Alcohol A Person Can Keep In The Home: कहते है शराब सेहत के लिए काफी खराब होता है. लेकिन क्या आपको पता है आप शराब को घर पर रख सकते हैं. जी हाँ ये बात हम नहीं बल्कि खुद कोर्ट द्वारा कही गयी है. लेकिन इसको रखने के लिए एक लिमिट बनाई गयी है. अगर आप भी इस लिमिट के बारे में जानना चाहते है तो इस खबर को लास्ट तक पढ़ें.

आपको जानकार हैरानी होगी कि आप शराब अपने घर में रख सकते हैं. लेकिन आपके ऊपर कार्यवाही तब होगी जब आप तय की गई मात्रा से ज्यादा शराब रखेंगे. दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में दिए गए आदेश के हिसाब से 25 साल से ज्यादा का व्यक्ति एक तय मात्रा में शराब रख सकता है. बात अगर तय मात्रा की करें तो 25 साल का व्यक्ति 9 लीटर व्हिस्की (Whisky), जिन, रम और वोडका (Vodka) रख सकता है. वहीं 18 लीटर बीयर भी अपने पास रख सकता है. यही नहीं वो वाइन और एल्कोपॉप्स भी 18 लीटर तक अपने पास रख सकता है.

जानिए क्या है मामला?

आपकी जानकारी के लिए बता दे दिल्ली हाईकोर्ट के सामने केस आया है जिसमें घर से कुल 132 शराब की बोतलें मिली. इन बोतल में से 51.8 लीटर व्हिस्की, जिन, रम, वोडका पाया गया. यही नहीं 55.4 लीटर बीयर भी घर में मिली. दरअसल जिस परिवार में शराब मिली वो एक ज्वाइंट फैमली थी जिसमें 6 से ज्यादा लोग 25 साल से ज्यादा के थे. ऐसे में दिल्ली एक्साइज एक्ट के हिसाब से शराब की मात्रा कुल लोगों के हिसाब से नियमों का उल्लंघन नहीं है. असल में ये केस साल 2009 का है.