Besani Lal Mirchi Recipe: आप सब ने पकौड़े तो खूब खाए होंगे. खाएं भी क्यों न ये ज्यादा लोगों की सबसे पहली पसंद होते हैं. कुछ भी हो बारिश हो या फीर कुछ अऔर. चाय के साथ पकोड़े खाने का मज़ा ही कुछ और है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो कुछ न कुछ नया खाने का शौक रखते है तो ये खबर आपके लिए है. आज हम आपको कुछ ऐसा रेसिपी बताने वाले हो जिसको खाने के बाद आप पकौड़े को भूल जानेगे.

हम आपको जिस तीखा और मसालेदार रेसिपी के बारे में बात करने वाले है उसका ना बेसनी लाल मिर्च है. आप भी इस तीखे मजेदार रेसिपी को ट्राई कर सकती हैं. चलिए आपको इस रेसिपी के बारे में बताते है.

जानिए बनाना कैसे है

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले आपको बेसनी लाल मिर्च बनाने के लिए सबसे मार्केट से लाल मिर्च लेकर आना है. इसे लाने के बाद आप इस लाल मिर्ची को अच्छी तरह से धोकर लंबाई में काट लें. इसके बाद आप एक पैन में घी डालें और बेसन डालकर अच्छी तरह से भून लें. इसके बाद जब बेसन हल्का-सा ब्राउन हो जाए तो आप इसमें सभी मसाले डाल दें. आप चाहे तो इसमें लहुसन और अदरक का पेस्ट भी डाल सकते है. जब यह पूरा अच्छा सा मिश्रण अच्छे से तैयार हो जाए तो आप उसे गैस पर से उतार दें. इसके बाद आप इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें.
मिश्रण जब ठंडा हो जाए तो आप इस मिश्रण को लाल मिर्च में भर दें. इसके बाद आप फिर से एक पैन में तेल गर्म करें और मिर्च को फ्राई कर लें. इसके बाद आप बेसनी लाल मिर्च को पराठे के साथ सर्व कर सकती हैं.