Mulank 7:आज भी हम कितना भी आगे क्यों जाए लेकिन मूलांक जैसे चीज़ो पर यकीन तो करते ही है क्यों। अगर आप भी उन लोग में से है जो अपने मूलांक पर यकीन करते है तो ये खबर आपके लिए है।जी हाँ क्योंकि आज हम आपको बताने वाले है मूलांक 7 के बारे में। आज हम बताएंगे कि मूलांक 7 वालो के लिए आने वाला साला कैसा होगा।

वैसे आपको बता दे सात अंक को बहुत ही रहस्यमयी माना जाता है। इस अंक को लेकर कई कल्पनाएं और कहानियां हैं। असल में कहा जाता है कि दुनिया में लगभग जितनी भी चीज़े है उनका सात से कोई न कोई वास्ता जरूर है। ऐसे लोगों में खुब खूबियां होती है। चलिए आपको इनसे जुडी बातें बताए है।

रहस्यमयी अंक 7

अगर आप पूरे विश्व को देखें तो आपको ये बात समझ आ जाएगा दुनिया में हर चीज़ सात होता है। जैसे की सप्ताह के सात दिन, ज्योतिष के सात ग्रह, इन्द्रधनुष के सात रंग, दुनिया के सात आश्चर्य जैसे और न जाने क्या क्या। इसलिए ये कहा जाता है कि सात का अंक बहुत ही ज्यादा रहस्यमयी होता है। ये अंक वाले लोग दूसरों को समझने और समझाने की क्षमता रखते है। ऐसे लोग अपने आप को दूसरों से छिपा कर रखता है।

ऐसे होते हैं मूलांक 7 वाले लोग

आपकी जानकारी के लिए बता दे अंक ज्योतिष के हिसाब से सात का स्वामी केतु होता है। जो भी गुण केतु में होते है वो भी सभी गुण इन मूलांक के लोग होते है। जो भी लोग 7, 16 या 25 तारीख को जन्मे है उनका मूलांक 7 होता है। ये लोग अपने आत्मविश्वास, अदम्य साहस और अद्भुत बुद्धि कौशल के चलते सभी समस्याओं को बहुत आसानी से सुलझा लेतेहैं। अगर स्वभाव की बात करें तो ऐसे लोग साफ़ दिल के होते है और सरल भी। ये किसी का भी दिल आसानी से मोह लेते है।