नई दिल्ली: ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने का काम ट्रैफिक पुलिस का होता है। जब भी भीड़ भाड़ ज्यादा होती है रोड जाम होते हैं तो ट्रैफिक पुलिस ही है जो जाम को खुलवाने का काम करती है और ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने में मदद करती हैं। इसके बाद भी कई बार ऐसा देखा जाता है कि ट्रैफिक नियमों का पालन करने में लोग काफी कतराते नजर आते है। जो बाद में किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बनता है।

ऐसे में ट्रैफिक पुलिस अब कड़ाई से ट्रैफिक रूल्स का पालन करवाने पर जोर दे रही हैं। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में कोई कसर नही छोड़ रही है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस ने बाइक स्कूटर वालों के साथ साइकिल वाले का भी चालान काट दिया।

वायरल वीडियो महाराष्ट्र के ठाणे का है। यहां सड़कों पर आए दिन भीड़ बाहर देखी जाती है जिसे ट्रैफिक जाम हो जाता है। आपको बता दे यह वायरल वीडियो ठाणे के कापुरबावड़ी जंक्शन इलाके का है जो सोशल मीडिया पर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है ट्रैफिक पुलिस का सिपाही साइकिल सवार को रोक कर उसकी साइकिल को पीछे खींच कर कहता है ‘क्या तुम्हें दिखाई नहीं दे रहा है रॉन्ग साइड से जा रहे हो।’

असमंजस में पड़े लोग:
इस घटना को देखकर देखने वाले हैरान हैं कि आखिर साइकिल का चलन किन नियमों के तहत किया जा रहा है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने जब देखा की साइकिल पर नंबर प्लेट नहीं है तो आप उसे अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने साइकिल वाले को कड़ी खोटी सुना कर जाने दिया।

इस वीडियो को देखने वाले तरह-तरह का कमेंट कर रहे हैं कुछ लोगों कहना है कि पुलिस के ऊपर इतना दबाव है कि वह साइकिल और मोटरसाइकिल में फर्क नहीं कर पाया।