जमीन पर रेंगने वाले सभी जीवों में सबसे खतरनाक सांप को माना जाता है। यदि ये किसी को काट लें तो व्यक्ति की तुरंत मृत्यु हो सकती है। देखा जाए तो सांप ज्यादातर चूहे जैसे जीवों को अपना शिकार बनाते हैं लेकिन जब इन्हें किसी बड़े आकार के जीव जंतु का शिकार करना होता है तो ये सबसे पहले उसको अपनी कुंडली में बांध लेते हैं और उसके बाद धीरे धीरे उसको निगल लेते हैं। अतः सांप की कुंडली में आने से सदैव बचना ही चाहिए क्योकि एक बार यदि कोई इनकी कुंडली में फंस जाता है तो उसका निकलना मुश्किल हो जाता है।

महिला की कमर पर आ बैठा कोबरा

आपको पता होगा ही की जीव जंतुओं के प्रति वैसे तो इंसान प्रेम रखते ही हैं लेकिन यदि कोई सांप किसी को धोखे से भी दिखाई दे जाता है तो जान हलक में अटक जाती है। बात यदि किंग कोबरा जैसे सांप की हो तो कोई तगड़ा आदमी ही उसके सामने टिक पाता है। किंग कोबरा सबसे ज्यादा आक्रमक सांपो में गिना जाता है और सबसे ज्यादा जहरीला भी होता ही है।

देखा जाए तो सांप से हर किसी को डर लगता है लेकिन कभी आपने यह सोचा है की सांप अचानक आपकी पीठ पर आकर बैठ जाए तो क्या हो। असल में ऐसा हुआ एक महिला के साथ में। यह महिला सो रही थी और इसकी पीठ पर आकर किंग कोबरा सांप बैठ गया। एक वन अधिकारी ने इस घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। किंग कोबरा का यह वीडियो अब काफी ज्यादा देखा जा रहा है। काफी लोग इसे देखकर अलग ही डर का अहसास कर रहें हैं।

Cobra Climbs On Top Of Sleeping Women In Field #shorts

वीडियो हुआ वायरल

आपको पता होगा ही सांप को खतरनाक जीवों में से एक माना जाता है। यह यदि किसी को काट लेता है तो उसका बच जाना मुश्किल होता है। हालांकि सांपो की बहुत सी प्रजातियां होती हैं लेकिन इन सभी में किंग कोबरा को सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है। यदि यह सांप किसी के सामने पड़ जाए तो उसका बच जाना मुश्किल में आ जाता है।

किंग कोबरा ने आज तक जिस किसी को काटा है वह बच नहीं पाया है। महिला की कमर पर बैठे किंग कोबरा का वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को India Today नामक चैनल पर 1 साल पहले अपलोड किया गया था। अब तक इसको 322K views मिल चुके हैं। बताया जा रहा है की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर Indian Forest Service (IFS) officer Susanta Nanda ने शेयर किया था।