नई दिल्ली: जंगल की दुनिया एकदम अलग होती है। जंगल में फूड चेन ऐसा होता है जो एक दूसरे को अपना निवाला बनकर भरण पोषण करते हैं। यदि शिकार करने वाले जानवरों की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर नाम आता है शेर और बाघ का। इसके बाद बड़े शिकारी में चीता और तेंदुआ आता है। तेंदुआ और चीता ऐसे शिकारी होते हैं जो अपनी फूर्ति और चालाकी से शिकार को आसानी से दबोच लेते हैं। लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरान है। इस वीडियो में खतरनाक शिकारी तेन्दुआ हिरण के बच्चे को मारने की वजह है उसे लाड प्यार करते देखा जा सकता है।

When the Leopard Lies Down With the (Impala) Lamb

यदि लेपर्ड या तेंदुए की बात की जाए तो जंगल का सबसे फुर्तीला और तेज दौड़ने वाला शिकारी तेंदुआ होता है। लेपर्ड अपने शिकार को पकड़ने के लिए पूरी ताकत लगा देता है। वैसे ज्यादातर शिकारी जंगल में छोटे बच्चों को आसान टारगेट बनाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दोनों वायरल हो रहा है जिसमें खतरनाक शिकारी तेंदुआ हिरण के मासूम बच्चों के साथ देखा जा सकता है।

जंगल का खतरनाक हिंसक जानवर तेंदुआ हिरण के बच्चे को मारने की बजाय उसके साथ खेलते नजर रहा है। तेंदुए और हिरण के बच्चे का यह वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। जबकि तेंदुए के बारे में जग जाहिर है

तेंदुआ अपने शिकार का गला दबोच कर उसे सेकंड में मौत के घाट उतार देता है। लेकिन यहां बिल्कुल उल्टा देखा जा सकता है तेंदुआ इस मासूम बच्चे को मारने की बजाय उसे लाड प्यार करता है।

तेंदुआ इतना ताकतवर जानवर होता है कि शिकार करने के बाद अपने शिकार को लेकर आसानी से पेड़ पर चढ़ जाता है। कई बार तो तेंदुआ पेड़ पर छिपकर नीचे चर रहे हिरण को भी अपना शिकार बना लेता है। लेकिन यहां मामला बिल्कुल उल्टा है शिकार पास में होने के बाद भी तेंदुए ने इस हिरण के बच्चे को मारने की बजाय उसके साथ खेलता नजर आ रहा है।