भारतीय बाजार में Mahindra Scorpio की बोलबाला काफी अधिक है हर किसी को इसके लुक, दमदार फीचर्स और कीमत की वजह से लोकप्रिय है। इसी लोकप्रियता को कम करने Toyota ने अपना Mini Fortuner को भारतीय बाजार में उतार दिया है। जो स्कॉर्पियो के मुकाबले काफी शानदार होने वाली है।

आपको बता दे की मिनी फॉर्च्यूनर की कीमत इसके फीचर्स और पावर स्कॉर्पियो के मुकाबले होने वाले हैं। कंपनी ने इस गाड़ी को Hyryder Mini Fortuner के नाम से लॉन्च किया हैं। चलिए आपको टोयोटा की तरफ से आने वाले नई गाड़ी के बारे में विस्तार रूप से बताते हैं।

Toyota Hyryder Mini Fortuner के दमदार इंजन

बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते आपको इसमें काफी तगड़े इंजन मिल जाते हैं और यह दो अलग-अलग इंजन वेरिएंट में उपलब्ध है। पहला मिनी फॉर्च्यूनर में आपको 1.5 लीटर स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है यह 103 Bhp की पावर और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

वही दूसरा इंजन ऑप्शन की बात करें तो यहां पर आपको 1.5 लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है। यह इंजन 115 Bhp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वही माइलेज की बात करें तो 19.39 और 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner के जबरदस्त फीचर्स

फीचर्स के मामले में भी इस कार को कई फीचर्स से लैस किया गया है। आपको बता दे कि इसमें आपको 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग जैसे कई शानदार फीचर्स इस गाड़ी में दिए गए हैं।

Toyota Hyryder Mini Fortuner की कीमत

अब इतना फीचर्स और पावरफुल इंजन मिलने के बाद जानिए कि इस कर की कीमत कितनी है। Toyota Hyryder Mini Fortuner की भारतीय मार्केट में 11.14 लख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। जबकि इसका टॉप वैरियंट की कीमत 20.5 19 लाख तक हो सकती है।