क्रिकेट अजूबों की बात करें तो एक से बढ़कर एक कारनामे देखने को मिलते हैं। इंडिया में भी कई धुरंधर खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका आज तक कोई रिकॉर्ड ही नहीं तोड़ पाया। क्रिकेट इतिहास में भगवान का दर्जा प्राप्त मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों की बराबरी करना बेहद मुश्किल है। विराट कोहली ने वनडे शतकों में तो सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा करने के लिए लम्बा टाइम लगेगा। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी भी कई कारनामे कर चुके हैं। 2 तिहरे शतक वाले वीरेंद्र सहवाग भी इस मामले में ऊपर हैं।

वर्ल्ड कप में विराट की फॉर्म

विराट कोहली वर्ल्ड कप इतिहास के धुरंधर बल्लेबाज हैं। इस वर्ल्डकप की बात करें तो विराट कोहली क्विंटन डिकॉक से महज कुछ रन दूर है। विराट कोहली गोल्डन बेट की रेस में पहले नंबर पर आ जाएंगे। गेंदबाजों की रेस में मोहम्मद शमी सबसे ऊपर हो सकते थे। लेकिन उन्हें ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला। भारतवर्ष में इस बार भी मौका जीतने का बन रहा है। विश्वकप 2023 में एक से बढ़कर बल्लेबाज और गेंदबाज अपना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वर्ल्डकप में क्रिकेट इतिहास की पहली सबसे बड़ी घटना सामने आई। पहली बार किसी बल्लेबाज को टाइम्ड आउट दिया गया। एंजेलो मैथ्यूज को 3 मिनट देरी से आने पर आउट करार दिया गया। हेलमेट की स्ट्रिप टूट जाने के चलते वे गेंदबाज का सामना नहीं कर पाए।

बिना गेंद फेंके विराट ने लिया विकेट

विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कभी कभी गेंदबाजी भी करते हैं। गेंदबाजी एक्शन उनका सबसे अलग है। बेहद ही अलग एक्शन को वे खुद भी बुरा बताते हैं। अपने गंदे बॉलिंग एक्शन को बताते हुए कहते हैं कि मेरे से दूसरा एक्शन बन ही नहीं पाता। फिर भी विराट कोहली के नाम विकेट हैं। विराट कोहली को गेंदबाजी का मौका महेंद्र सिंह धोनी बहुत दिया करते थे। धोनी विकेट के पीछे होते हैं तो हर कोई गेंदबाज बहुत ही अच्छी गेंदबाजी करता है। विराट कोहली ने अपने ओवर की पहली ही गेंद फेंकी जो वाइड करार दे दी गई। लेकिन उसे खेलने के लिए बल्लेबाज बहुत आगे निकल गया, ऐसे में विकेट के पीछे खड़े धोनी ने स्टंप आउट कर दिया।