नई दिल्ली: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों को स्थान परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। जिसका सीधा असर इंसान के जीवन पर पड़ता है। हर महिनें ग्रह अपना स्थान परिवर्तित करते है। जिसके बीच अब शनि देव भी अपना नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं उनके इस स्थान परिवर्तन से सभी राशि के लोगों के जीवन में कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिलेगें।

ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्म और न्याय का देवता माना गया है। शनि देव सबके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। शनि देव 6 अप्रैल दिन शनिवार शाम को 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। जिससे मेष समेत अन्य तीन राशियों के जीवन में हलचल होन के संकेत मिल रहे है। तो चलिए जानते है शनि देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से किन-किन राशियों पर होगा असर

मेष राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को कई परेशानीयों का सामना कर पड़ सकता है। ऐसे लोगों को भूमि और वाहन सुख से वंचित रहना पड़ सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें की परेशानियों को सामना कर पड़ सकता है। जिससे तनाव की स्थिति बनी रहेगी।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले के लिए भी शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन सही नही होगा। उन्हें भौतिक सुख-सुविधाओं में कमी आने के साथ जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। कारोबार में हानि पहुंचने की संभावना है।

मीन राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि वाले लोगों के लिए शुभ नहीं होगा। कारोबार में हानि होने से जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान नही मिलेगा। स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है।