नई दिल्ली।  Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महिने ग्रह अपनी चाल बदलते है जिसका असर मानव जीवन पर पड़ता है। अब 31 मार्च के बाद दैत्य गुरु शुक्र देव शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र की चाल के स्थान परिवर्तन से पृथ्वी पर मौजूद सभी जातकों पर इसका प्रभाव कुछ अलग ही देखने को मिलने वाला है। आइए जानते हैं कि शुक्र देव के गोचर होने से इसका असर किन किन राशियो में देखने को मिलने वाला है। जानते है इसके बारें

मेष राशि

होली के बाद से शुक्र अपना स्थान परिवर्तित करने वाला है। जिससे मेष राशि के जातक के जीवन मे एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। उन्हे हर कार्य में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को शुक्र से शुभ फल प्राप्त होने वाला है। इस रासि वालों के लिए शुक्र का स्थान परिवर्तित करना वरदान बनकर सामने आने वाला है। मिथुन राशि के जातकों को धन- लाभ हो सकता है। जीवनसाथी से आपके संबध बेहतर बनेगें।  साथ समय व्यतीत करेंगे। नया वाहन या मकान ले सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र का मीन राशि में गोचर होना शुभ फल देगा। परिवार से रिश्ते मजबूत होगें। नौकरी  व्यवसाय़ से जुड़ें के लिए आय के स्रोत में वृद्धि होगी। व्यापार के लिए समय शुभ रहने वाला है।

मीन राशि

शुक्र स्थान परिवर्तित करने से मीन राशि पर इसका अच्छा असर देखने को मिल सकता है। अचानक कही से धन- लाभ होगा। कार्यों में सफलता के योग भी बन रहे हैं।आपके द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। अधिक जानकारी के लिए आप एक बार  विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।