प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसे से भरा रहे। यदि आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो यह खबर पके लिए ही है। आपको बता दें कि आपको ज्योतिष से जुडी कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा। जिसके बाद में आपका पर्स हमेशा पैसे से भरा रहेगा। आपको मालूम होगा ही की धन के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है। कई लोग काफी मेहनत करते भी हैं लेकिन फिर भी उनके पास पैसा नहीं टिकता है। इस प्रकार के लोगों को भी यहां बताये गए उपायों को अवश्य अपनाना चाहिए।

ज्योतिष तथा वास्तु की इन बातों का रखें ध्यान

  • आपको पता होगा की सनातन धर्म में अक्षत को पवित्र माना जाता है। इसी कारण इसका प्रयोग पूजा में भी किया जाता है। सनातन धर्म में धन तथा अनाज को समान माना जाता है। अतः इनके उपाय करने से आपके पास सदैव धन बना रहता है। आपके पास हमेशा पैसा बना रहे इसके लिए आप देवी लक्ष्मी के पूजन में इस्तेमाल किये गए चुटकी भर अक्षत को अपने पर्स में रख लें। मान्यता है कि ऐसा करने से आपके पर्स में हमेशा धन बना रहता है।
  • ज्योतिष शास्त्र में धन की देवी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताये गए हैं। इनमें बताया गया है कि गोमती चक्र देवी लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है। अतः आप यदि अपने पर्स में विषम संख्या में गोमती चक्र रखते हैं तो आपका पर्स कभी पैसे से खाली नहीं होता है।
  • वास्तु के अनुसार कुछ चीजों को पर्स में रखना अत्यंत शुभ माना गया है। इन चीजों के कारण पर्स में कभी पैसा नहीं रहता है। वास्तु के अनुसार कटे-फटे नोट, पुराने सिक्के, मृत व्यक्ति की तस्वीर तथा पुराने बिल जैसी चीजों को पर्स में नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा नोटों को हमेशा पर्स में सीधे करके ही रखें मोड़ कर कभी नहीं रखना चाहिए।