Automatic Wheelchair: आज कल तकनीक बहुत ही तेज़ी के साथ आगे बढ़ रही है. लोग अपने जरूरत के हिसाब से आगे बढ़ रहे है और चीज़ो का इस्तेमाल आकर रहे है. आज्ज कल इंसानो से ज्यादा तो मशीन करने लग यी है. हैरानी की बा तो यह है की इन मशीन को त्यार करने वाले भी कोई और नहीं बल्कि हम इंसान ही नहीं है. अभी हाल ही में एक वीडियो बहुत तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है उस वायरल वीडियो के जानने के बाद तो आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ आपको यकीन नहीं होगा की ऐसा मुमकिन है कैसे.

व्हीलचेयर तो आप सब ने देखि होगी. जी हाँ वही व्हील चेयर जिसे हमे अपने हाथों से चलाना होता था. लेकिन क्या आपको पता है मार्किट में अब यह नयी आ गयी है. जी हाँ इसे लोगों ने ऑटोमैटिक व्हीलचेयर का नाम दिया है. ी Wheelchair की कीमत 1 लाख रुपए है. ऐसे में इसे खरीद पाना सबके बस की बात नहीं है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब आप इसे खरीद सकते है क्योंकि अब इसका जुगाड़ भी आ गया है. और इसी का वीडियो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

क्या है वीडियो में

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में जिस शख्स द्वारा ये एडवांस ऑटोमैटिक व्हीलचेयर बनाया गया है उसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आप इस वीडियो को देखने के बाद बहुत ही हैरान रह जानेगे. जी हाँ लोग इस शख्स की तारीफ कर रहे है. दरअसल इस ऑटोमैटिक व्हीलचेयर को बनाने के लिए शख्स ने बाइक के इंजन का इस्तेमाल किया है. आप इस पर ध्यान देंगे तो पता चलेगा की ये ज्यादा सहज नहीं लग रहा है. ऐसा इसलिए क्यनोंकी इसके इंजन को स्टार्ट करने के लिए किक मारने की जरूरत पड़ती है. फिर भी ये कमाल का है.