आज बात करते हैं ज्योतिष के अनुसार ग्रह चाल की। आपको बता दें कि ज्योतिष में ग्रह चाल का अपना महत्व होता है। इसका प्रभाव प्रत्येक मानव के जीवन पड़ता है। ग्रह चाल मानव जीवन में सकारात्मक तथा नकारात्मक दोनों प्रकार के प्रभाव को लेकर आती है। ज्योतिष में शनि को न्याय का देवता माना गया है, जो फिलहाल अस्त हैं लेकिन 18 फरवरी से शनि फिर से उदय हो जाएंगे। इसका प्रकार सभी 12 राशियों पर पडेगा हालांकि 2 राशियों को इसका विशेष लाभ प्राप्त होगा लेकिन तीन राशियों से बचकर रहने की आवश्यकता है।

इन राशियों को मिलेगा लाभ

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए शनि का उदय होना काफी लाभकारी होगा। इस राशि के लोगों के घर में सकारात्मक माहौल रहेगा। जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी तथा काम में आने वाली बाधाओं का विनाश होगा। जिससे इस राशि के जातकों की तरक्की होगी। धन लाभ होगा तथा जीवन में सुख की वृद्धि होगी।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के ऊपर शनिदेव का आशीर्वाद बना रहेगा। शनिदेव का उदय होना इन राशि वालों के लिए काफी ज्यादा लाभकारी होगा। आप जहां कहीं नौकरी कर रहें हैं। वहां आपकी तरक्की हो सकती है साथ ही आपको विदेश यात्रा का आनंद भी मिल सकता है।

इन राशियों वाले रहें सावधान

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए शनिदेव का उदय होना काफी हानिकारक हो सकता है। इन लोगों के काम बिगड़ सकते हैं। इस कारण आपका मन अशांत हो जाएगा तथा नकारात्मक विचारों से भर जाएगा। वाहन चलाते समय इस राशि के लोग विशेष ध्यान रखें क्योकि दुर्घटना की संभावना भी बन रही है।

सिंह राशि

इस राशि वाले लोगों के लिए भी शनि का उदय होना काफी हानिकारक हो सकता है। इस राशि के जातक पैसे को निवेश करते समय सही से विचार कर लें। इस राशि के व्यापारी लोग अपने व्यापार पर विशेष ध्यान दें क्योकि व्यापार में हानि होने की संभावना है।

धनु राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी शनि का उदय होना काफी ज्यादा नकारात्मक होने वाला है। इससे आपके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी नकारात्मक प्रभाव पडेगा। यदि आप बाहर जा रहें हैं तो घर का खाना ही खाएं। बाहर से भोजन न करें तथा संभव हो तो बाहरी यात्रा न करें।