Mahindra हमारे देश में कई सालों से बेहतरीन कारें दे रही है, इस कंपनी की कारें बहुत जबरदस्त होती हैं। इस कंपनी की कारों का इंजन बहुत दमदार होता है जिसके कारण ये बहुत अच्छा माइलेज देती है।

महिंद्रा की इस कार में झन्नाटेदार इजंन के साथ स्मार्ट फीचर्स भी दिए हैं और इसलिए ही इस कंपनी की कारे मार्केट में अपना खूब जलवा बिखेर रही हैं।

इस गाड़ी में कंपनी के ओर से नए मॉडल कार की लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1821 मिमी और ऊंचाई 1627 मिमी है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कंपनी की कार Mahindra XUV200 को इसी साल 2024 के अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है। तो चलिए अब आपको इस कार में दिए जा रहे फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Mahindra XUV200 के लाजवाब फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस गाड़ी में कई सारे लाजवाब फीचर्स दिए हैं, जिसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स ,एलईडी टेल लैम्प्स,फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स ,रूफ रेल्स ,16-इंच एलॉय व्हील्स ,इलेक्ट्रिक सनरूफ,ड्यूल-जोन ऑटो एसी ,पुश बटन स्टार्ट,एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम,स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स और 360-डिग्री कैमरा दिया जा रहा है।
तो वहीं सेफ्टी के लिए इसमें हिल होल्ड असिस्ट,हिल डिसेंट कंट्रोल और 7-एयरबैग जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं, जिससे चलाने वाले को कोई समस्या नहीं आएगी।

Mahindra XUV200 का दमदार इंजन
महिंद्रा ने अपनी इस गाड़ी में काफी धाकड़ और दमदार इंजन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 110 बीएचपी की अधिकतम पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। तो वहीं इसमें दूसरा इंजन जो की 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो कि 115 बीएचपी की पावर और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस के अलावा यह कार 20 किमी/लीटर का बड़ा शानदार माइलेज देती है। अब कंपनी इस कार को मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का प्लान कर रही है।

Mahindra XUV200 की संभावित कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की इस गाड़ी की कीमत के बारें में अभी कुछ नहीं बताया गया है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी की कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रूपये के बीच होने वाली है।