नई दिल्ली। साल 2023 के जाने के बाद अब नया साल 2024 आने वाला है जिसका लोग बड़ी ही बेस्रबी के साथ इतंजार कर रहे हैं।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल के शुरू होते ही ग्रहों और नक्षत्रों की चाल व दशा भी बदलने वाली है। ऐसे में आने वाले नए साल 2024 में गुरू- शनि के गोचर होने से एक बड़ा संयोग बनकर सामने आने वाला है। जिसका असर कुछ ऐसी राशियो में पड़ने वाला है। जिससे उनकी क्समत चमक सकती है। जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आने वाला नया साल 2024 एक नया सवेरा लाने वाला है। इस राशि में ग्रहों के देवगुरू बृहस्पति मई तक विराजमान होंगे। जिससे इस जातर के हर कार्य समय पर पूरे होगें। और हर एक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। साल 2024 में आपका समाज में मान-सम्मान और धन में वृद्धि के योग बनेंगे। रुके हुए कार्य पूरे होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए भी नया साल 2024 नई खुशिया लेकर आने वाला है। इस महीने में गुरु ग्रह आपकी राशि से 10वें भाव में विराजमान रहेंगे। ऐसे में पहले के मुकाबले आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। पूरे साल शनि की कृपा कर्क राशि के जातकों के ऊपर बनी रहेगी। जिससे आपके घर पर धन की वर्षा होगी।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी आने वाला नया साल काफी अच्छा साबित होने वाला है। साल की शुरूआत में सूर्य के साथ मंगल आपकी राशि में दूसरे भाव में विराजमान होंगे। इसके अलावा आपके ऊपर शुक्र और बुध ग्रह का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। करियर में सफलता और मान-सम्मान के योग हैं।