Team India Supporters बुधवार 15 नवंबर को विश्व कप का सेमी फाइनल का पहला मैच पूरा हुआ। या मैच न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला गया। भारत ने इसमें शानदार जीत प्राप्त करके फाइनल में अपनी जगह बना ली। कई जगह फाइनल के मुकाबले के पहले टूर्नामेंट का पिच बदल दिया गया।

ऐसे में टीम इंडिया पर आरोप लग रहे हैं कि पिच में परिवर्तन जानबूझकर किया गया ताकि टीम इंडिया जीत सके। हालांकि ICC ने इस बात को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि पिच बदलने की जानकारी ICC को पहले से थी। विश्व कप के दौरान या फिर किसी भी टूर्नामेंट के दौरान पिच बदलना एक संभावित बात है, ऐसा होता रहता है।

पाकिस्तानी प्लेयर्स ने किया टीम इंडिया को सपोर्ट Team India Supporters

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मिस्बाह उल हक ने कहा, ‘पिच बहुत अच्छी थी. वनडे में जो आदर्श पिच होती हैं, वैसी ही थी. पिच न तो बिल्कुल धीमी थी और न ही इससे गेंदबाजों को कोई विशेष फायदा हुआ है। ‘केवल इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी बल्लेबाज मिस्बाह ने कहा कि जो फायदा टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करके मिला था टीम इंडिया के बल्लेबाजी खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड को भी मिला। क्योंकि दूसरी पारी के वक्त पिच पर घास को साफ कर दिया गया था।

Must Read

काफी साफ शब्दों में पाकिस्तानी बल्लेबाज ने टीम इंडिया की तरफदारी की। उन्होंने कहा टीम इंडिया एक बेस्ट टीम है और उन्होंने अपना बहुत बेहतरीन प्रदर्शन दिया। इस वजह से टीम इंडिया जीत की हकदार है। केवल इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने भी टीम इंडिया की तरफदारी करते हुए कहा कि पिच की वजह से टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं हुआ है। बल्कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि वह जीत के हकदार रहे।

वसीम अकरम ने भी दिया टीम इंडिया का साथ

आपको बता दे टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद भी कुछ लोगों के मन में टीम इंडिया को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सामने आ रही है कि बीच में परिवर्तन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जानबूझकर किया ताकि उन्हें इसका फायदा जीत के लिए मिल सके।

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज वसीम अकरम ने इस बात से साफ इनकार करते हुए भारतीय खिलाड़ियों का सम्मान किया। और कहा कि मुझे नहीं लगता कि इंडिया को इसकी जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि भारतीय खिलाड़ियों के जहन में भी यह बात आई होगी। हालांकि सोशल मीडिया पर एक लेख सामने आ रहा है जिसमें एक ईमेल का जिक्र हुआ है जिसकी वजह से बीच में परिवर्तन हुआ था। संभवत किसी ने यह जानबूझकर किया है पर भी टीम इंडिया के खिलाड़ी नहीं है।