नई दिल्ली।  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर महिने ग्रह अपनी स्थिति को बदलते हुए एक स्थान से दूसरे स्थान पर भ्रमण करते है। जिसका असर हमारे जीवन पर पड़ता है। इस महिने शनि देव अपनी चाल बदलने वाले हैं। 4 नवंबर दिन शनिवार को शनि की उल्टी चाल बंद होने के बाद वो दोपहर 12 बजकर 31 मिनट से कुंभ में प्रवेश करने वाले हैं। शनि के मार्गी होने से इसका सीधा असर इन 4 राशि के जातकों पर पड़ने वाला है। जिससे इनकी किस्मत का ताला दीवाली से पहले ही खुलने वाला है।

शनि की चाल बदलते ही इन चार राशियों के जातको पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और धन, दौलत में वृद्धि हो सकती है। श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ. मृत्युञ्जय तिवारी ने बताया हैं कि शनि के मार्गी होने से किन 4 राशिवालों पर शुभ प्रभाव होगा?

कुंभ में शनि मार्गी 2023: 4 राशिवालों की बदलेगी किस्मत

मेष:

शनि की चाल बदलने के बाद  मेष राशि के जातकों के लिए काफी कुछ बदलाव होने वाला है। जिससे इन्हें बहेद धमलाभ हो सकता है। बिजनेस में तेजी से बढ़ोत्तरी होने लगेगी। शनि कृपा से आपके बिजनेस में उन्नति होगी.अटका धन जल्द वापस मिलेगा। वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए भी यह समय अच्छा साबित होगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. नए अवसर मिल सकते हैं।

वृषभ:

वृषभ राशि पर शनि के मार्गी होने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपका बाग्य तेजी से चमकेगा। पुराने अटके हुए काम पूरे होंगे, घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं या फिर परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे है। बॉस आपसे खुश रहेंगे. धन लाभ हो सकता है.

मिथुन:

शनि की कृपा के लिए यह माह सबसे फलदाई साबित होने वाला है।  आपको दिवाली से पहले कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. आपके आय के स्रोत में वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होगा। कला, मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा.

धनु:

दिवाली के पहले आप पर शनि देव की कृपा दृष्टि बनने वाली है। जिससे हर काम में आपको सफलता प्राप्त होगी।मेहनत का फल प्राप्त होगा. नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे।.