नई दिल्ली: होली के बाद वर्ष चैत्र माह की पूर्णिमासी के दिन तिथि 23 अप्रैल को हनुमान जयंती पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाएगी। काफी लंबे समय के बाद इस साल की हनुमान जयंती पर कई खास संयोग बनने वाले हैं।  23 अप्रैल को मंगलवार मगंलकारी हनुमान का दिन पड़ रहा है। इसके साथ ही इस दिन चित्रा नक्षत्र और व्रज योग का भी संयोग बन रहा है। जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती लगी हुई है । उनके भी सभी कष्ट दूर होने वाले है।

23 अप्रैल को पड़ने वाली हनुमान जयंती का असर कुछ राशियों पर भी खास पड़ने वाला है। जिसमें मीन राशि में पंचग्रही, मेष राशि में बुधादित्य योग और कुंभ राशि में शनि राजयोग बनने जा रहा है। आइए जानते हैं किन राशियों (Zodiac Signs) का भाग्य खुल सकता है.

हनुमान जयंती पर बन रहे संयोग का प्रभाव

मेष राशि –

जिन जातकों का राशि मेष है उनके लिए इस साल की हनुमान जयंती काफी शुभ साबित होने वाली है. इस राशि के जातकों के सभी मार्ग खुलने वाले है। उन्हें हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। मान सम्मान भी बढ़ेगा। मनचाही चीज प्राप्त होगी।

मिथुन राशि –

मितुन राशि के जातकों के लिए भी इस साल की हनुमान जयंती पर खास योग बन रहे हैं।इस राशि के जातकों को पद प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. हनुमान जी की कृपा से आरोग्य का लाभ प्राप्त हो सकता है।

वृश्चिक राशि –

वृश्चिक राशि (Scorpio) के जातकों के लिए इस साल की हनुमान जंयती वरदान साबित होगी।. उन्हे नौकरी या व्यवसाय में काफी फायदा मिलने वाला है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. लंबे समय में जिस चीज का इंतजार है वह प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि –

मकर राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती काफी फलदाई साबित होने वाली है। नौकरी के साथ मान सम्मान मिलेगा। आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. tazahindisamachar इसकी पुष्टि नहीं करता है.)