यदि आपके पास भी इलेक्ट्रिक स्कूटर है और आप उसकी बैटरी बदलवाने की सोच रहे हैं या आपके इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी खराब है। तो आज हम आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी बदलवाने का खर्चा बताने वाले हैं, जिसे जानकर शायद आप हैरान हो सकते हैं। दरअसल आज हम TVS की तरफ से आने वाले TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैटरी बदलवाने का खर्चा बताएंगे।

भारतीय बाजार में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को खूब प्रसिद्ध है। अपने पावरफुल बैटरी पैक दमदार परफॉर्मेंस और फीचर्स को लेकर। ऐसे में यदि आपके स्कूटर का बैटरी खराब हो चुकी है। तो चलिए जान लेते हैं कि इसमें आपका कितना खर्च होने वाला है।

मार्केट में TVS iQube की कीमत

सबसे पहले आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में बताते हैं। आज के समय में भारतीय बाजार में उपलब्ध TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.19 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाती है, जो कि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 1.29 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है।

TVS iQube के बैटरी बदलवाने का खर्चा

चलिए अब आपको बताते हैं कि यदि आप के TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी खराब हो चुकी है, तो आपको इसके लिए कितना पैसा खर्च करना होगा। वैसे तो कंपनी के तरफ से बैट्री पैक पर वारंटी दी जाती है। पर यदि स्कूटर वारंटी पीरियड से खत्म हो चुकी है, तो बैट्री रिप्लेसमेंट करवाने के ₹40,000 से लेकर ₹50,000 एक्स शोरूम के बीच खर्च आ आएगा।

TVS iQube के बैटरी पैक और रेंज

आपको बता दे टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के तरफ से काफी पावरफुल लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 145 किलोमीटर की शानदार रेंज मिलती है। वही स्कूटर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में पूरी तरह से सक्षम है।

कई एडवांस फीचर से है लेस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावरफुल बैटरी पैक, अधिक रेंज के अलावा कई आधुनिक फीचर्स भी मिलते हैं। जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, कंफर्टेबल सीट, बूट स्पेस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर जैसे कई आधुनिक फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिए गए हैं।