भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक SUV गाड़ी लॉन्च हो चुकी है, जिसकी कीमत और फीचर्स अलग-अलग हैं। ऐसे में यदि कोई मिडिल क्लास फैमिली अपने लिए SUV गाड़ी लेने की सोच रहे हैं। कम बजट में, तो आज हम भारतीय बाजार में उपलब्ध तीन सस्ती एसयूवी गाड़ी के बारे में बताने वाले हैं।

खास बात तो यह है कि यह सभी SUV 7 लाख से भी कम के बजट में भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं। इसमें आपको काफी शानदार फीचर्स, लग्जरियस इंटीरियर और पावरफुल इंजन मिल जाते हैं। चलिए एक-एक करके तीनों के बारे में जानते हैं।

1. Tata Punch

यदि आपका बजट 7 लाख से कम है तो आपके लिए टाटा पांच SUV एक शानदार ऑप्शन है। यह देश की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। काफी शानदार फीचर्स, पावर और लग्जरियस इंटीरियर मिल जाती है।

इस SUV में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो की 88 BHP की पावर और 115 NM का पिक टॉक जनरेट करने में सक्षम है। इस गाड़ी की शुरुआत की एक्स शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपए है।

2. Hyundai Exter

हुंडई कंपनी के तरफ से आने वाले इस शानदार एसयूवी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह शानदार इंजन 83 BHP की अधिकतर पावर और 114 NM का पिक टॉक जनरेट करता है। जिस वजह से गाड़ी की रीडिंग काफी शानदार हो जाती है।

यदि आपका बजट 7 लाख से कम है तो यह गाड़ी आपके लिए एक बेहद शानदार ऑप्शन है। इसमें आपको फीचर्स के साथ-साथ काफी शानदार लग्जरियस इंटीरियर भी मिलता है इस गाड़ी की शुरुआत की कीमत 6.13 लाख है।

3. Renault Kiger

मिडिल क्लास फैमिली के लिए यह बजट में आने वाला एक शानदार गाड़ी होने वाली है। आपको बता दे कि यदि आपका बजट ₹600000 के आसपास है तो आपके बजट में यह फोर व्हीलर बिल्कुल फिट बैठने वाला है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए है।

इसमें आपको 1.00 लीटर नेचुरल एक्सपायरी डेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो की 72 Bhp की पावर और 96 Nm का पिक टॉक जनरेट कर सकता है। इस गाड़ी के इंजन को पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।